अब तक नहीं मिला मृत बच्ची का सिर, पुलिस-परिजन परेशान

Palamu News - मनिका थाना क्षेत्र के सेमरहट गांव की मृत बच्ची शीला कुमारी की मां शांति देवी ने बताया कि मेरी बेटी शीला 10 जुलाई की...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Latehar News - the deceased child39s head police family worried till now
मनिका थाना क्षेत्र के सेमरहट गांव की मृत बच्ची शीला कुमारी की मां शांति देवी ने बताया कि मेरी बेटी शीला 10 जुलाई की सुबह में सुनील उरांव की दुकान से मिठाई खरीदने गई थी। उसी समय से मेरी बेटी घर वापस नहीं आई। सुनील उरांव ने मेरी बेटी को बलि दी है। सुनील उरांव से मेरे परिवार की कोई दुश्मनी नहीं थी। मृत बच्चे निर्मल उरांव की मां सारो देवी ने बताया कि 10 जुलाई की सुबह में सुनील उरांव के ससुराल लेस्लीगंज से मेरे पति वीरेंद्र उरांव के मोबाइल पर फोन आया था। फोन करनेवाले ने सुनील उरांव से बात कराने को कहा था। हमलोगों ने अपने बेटे निर्मल उरांव को मोबाइल देकर सुनील उरांव के घर भेजा था। तबसे वह घर नहीं लौटा। सुनील उरांव ने मेरे बेटे को असाढ़ी बली दी है। सुनील से हमलोग की दुश्मनी नहीं बल्कि दोस्ती थी। ग्रामीण सुभाष यादव, सुखलाल उरांव, रामलाल उरांव, बिनोद उरांव, प्रेम उरांव, जिरमनिया देवी, लालजी उरांव ने बताया कि 11 जुलाई गुरुवार की सुबह सुनील उरांव के घर के समीप खून के धब्बे मिले। इधर-उधर नजर दौड़ाया तो पास में बालू का ढेर और उसके ऊपर कुछ झाडिय़ां रखी हुई मिली। संदेह के आधार जब ढेर के पास जाकर देखा तो बालू में दबे एक बच्चे का पैर दिखाई दिया। पुलिस ने जब बालू हटाया तो दोनों की सिर कटी लाश मिली। दोनों शव जहां से मिले हैं, वहां 13 मिट्टी के दिए, धान, बोदी, खीरा, मक्का, अरवा चावल, सिंदूर भी मिले हैं। ग्रामीण और पीड़ित परिवार ने भी इस घटना को नरबलि बताया है। बच्चे का सिर मिला है, लडक़ी का सिर अब तक नहीं मिलना चिंताजनक है।

झारखंड विकास मोर्चा, कांग्रेस व माकपा की टीम ने शनिवार को मनिका थाना क्षेत्र के सेमरहट गांव का दौरा किया। इस टीम में झाविमो के जिला अध्यक्ष शम्शुल होदा, माकपा के पूर्व जिला सचिव अयूब खान, कांग्रेस के चंदवा प्रखंड अध्यक्ष असगर खान के अलावा बाबर खान, सिकेश्वर राम, ओम प्रकाश प्रसाद, मो. इरफान सज्जू, रामसेवक यादव, जाकीर अंसारी, मो. अख्तर, मो. मिस्टर शामिल थे। इन लोगों ने बच्चों के परिजनों व ग्रामीणों से मुलाकात कर जानकारी हासिल की।

मनिका के सेमरहट गांव का दौरा करते विपक्षी दल के नेता व ग्रामीण।

अंधविश्वास विरोधी चलेगा अभियान

सेमरहट से वापस आकर टीम मनिका थाना गई। वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारियों से इस संबंध में जानकारी हासिल की। इसमें शामिल लोगों ने कहा घटना में काफी संशय है। इसकी खुलासे के लिए सीबीआई जांच की जरूरत है। माकपा, जेवीएम व कांग्रेस अंधविश्वास विरोधी अभियान चलाएगी करेगी। टीम ने घटना की निंदा करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और सरकार से घटना की जांच सीबीआई से कराने, मृत शीला कुमारी के सिर को बरामद करने, पीडि़त परिवारों को पर्याप्त मुआवजा देने व अंधविश्वास विरोधी अभियान चलाए जाने की मांग की है।

आरोपी ने पुलिस को नहीं बताया कि कहा छिपाया बच्ची का शव

मनिका | मनिका थाना क्षेत्र के माइल गांव के सेमरहट टोला में बुधवार की रात दो मासूम बच्चों की हत्या के आरोपी सुनील उरांव को सदर अस्पताल में इलाज कराने के बाद शुक्रवार की रात ही मंडल कारा लातेहार भेज दिया गया है। इसके बाद आरोपी की मेडिकल टीम से जांच कराई गई और उसे इलाज के लिए रिनपास रांची भेज दिया गया। दोनों के सिर कटे शव मिलने के 72 घंटे बाद भी मृत बालिका का सिर पुलिस बरामद नहीं कर सकी है। शुक्रवार की रात भी आरोपी के घर के आसपास के इलाके की पुलिस द्वारा खुदाई कराई गई लेकिन सिर बरामद करने में कामयाब नहीं हो सकी। शीला कुमारी का सिर अब तक बरामद नहीं होना अबूझ पहेली बना हुआ है। आरोपी ओझा गुणी का काम करता है। उसने पुलिसिया पूछताछ में भी बालिका के सिर छुपाए जाने की जानकारी नहीं दी।

आंगनबाड़ी व स्कूल में बच्चों की उपस्थिति कम

मनिका| दोनों मासूमों की निर्मम हत्या के बाद शनिवार को भी गांव की स्थिति सामान्य नहीं हो पायी है। आंगनबाड़ी केन्द्रों व स्कूल में बच्चों की उपस्थिति नहीं के बराबर रही। पूरा गांव इस घटना के बाद डरा सहमा है। लोगों में हत्यारे के प्रति आक्रोश व्याप्त है। वर्तमान समय तक गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

घटनास्थल के पास टंगी पूजन सामग्री।

पॉलीथीन में दीया व पूजन सामग्री।

Latehar News - the deceased child39s head police family worried till now
Latehar News - the deceased child39s head police family worried till now
X
Latehar News - the deceased child39s head police family worried till now
Latehar News - the deceased child39s head police family worried till now
Latehar News - the deceased child39s head police family worried till now
COMMENT