बेतला पार्क में देसी-विदेशी पर्यटकों का आवागमन शुरू

Palamu News - नो इंट्री खत्म होते ही अक्टूबर माह से बेतला पार्क में देसी-विदेशी पर्यटकों का आगमन शुरू हो गया है। इसे देखते हुए वन...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:15 AM IST
Barwadih News - traffic of domestic and foreign tourists started in betla park
नो इंट्री खत्म होते ही अक्टूबर माह से बेतला पार्क में देसी-विदेशी पर्यटकों का आगमन शुरू हो गया है। इसे देखते हुए वन विभाग ने पार्क परिसर व होटलों में सुविधाएं बढ़ा दी हैं। शनिवार को पश्चिम बंगाल से आए पर्यटकों ने बताया कि बेतला की खूबसूरती यहां के शुद्ध वातावरण से है। चारों ओर से हरे-भरे विशाल पेड़ों के बीच बसा बेतला पार्क शुद्ध वातावरण से भरा हुआ है। यहां का मनोरम दृश्य सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करता है, जिस कारण यहां सालों भर सैलानी आते रहते है।

वहीं वनपाल उमेश दुबे ने बताया कि सैलानियों को पार्क घूमने में परेशानी न हो, इसके लिए पार्क परिसर में कुछ बदलाव किया गया है। उन्होंने बताया कि पार्क के अंदर जाने वाले गाईड, ड्राइवर एवं देखरेख करने वाले इको विकास समिति पर ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गाइड हरे रंग के ड्रेस, ड्राइवर ग्रे रंग के ड्रेस एवं इको विकास समिति लाल रंग के ड्रेस में पार्क परिसर में नजर आएंगे। इसके अलावा पार्क परिसर की साफ-सफाई समेत अन्य प्रकार के मेंटेनेंस के लिए पार्क के प्रवेश शुल्क में बढ़ोतरी कर दी गयी है। यहां पहले प्रवेश शुल्क 300 रुपए थे, जो अब बढ़कर 400 रुपए हो गए हैं, वहीं गाड़ी का शुल्क 600 रुपए और होटल का शुल्क 1100 रुपए रखा गया है।

इको विकास समिति करेंगे पार्क का संचालन

पार्क परिसर में पर्यटकों की देखभाल, साफ सफाई समेत अन्य सुविधाओं का जिम्मा इको विकास समिति को सौंपा गया है। प्रवेश शुल्क में बढ़ाये गए राशि में से 100 रुपए इको विकास समिति को पार्क संचालन के लिए दिया जाएगा। उसी राशि से इको विकास समिति सैलानियों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

X
Barwadih News - traffic of domestic and foreign tourists started in betla park
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना