भलुआही डैम में नहाने गए दो छात्राें की डूबने से मौत, गम में बदला दशहरा का माहौल

Palamu News - बघमनवा पंचायत के घरटिया ग्राम में सोमवार काे गांव से दो किमी दूर सीमा पर अवस्थित भलुआही डैम में नहाने गए दो किशोर...

Oct 10, 2019, 07:56 AM IST
बघमनवा पंचायत के घरटिया ग्राम में सोमवार काे गांव से दो किमी दूर सीमा पर अवस्थित भलुआही डैम में नहाने गए दो किशोर छात्र कामेश्वर सिंह का 14 वर्षीय पुत्र शैलेश सिंह और दूसरा जयप्रकाश सिंह के 15 वर्षीय पुत्र पंकज सिंह की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। कामेश्वर सिंह समीपवर्ती प्रखंड पांडू में पंचायत सचिव पद पर कार्यरत हैं। परिजनों ने इस घटना के संबंध में बताया कि सोमवार के दोपहर में गांव के चार बच्चे गांव से दो किमी दूर पूर्व मुखिया रामवृक्ष सिंह के घर के समीप स्थित भलुआही डैम में नहाने गए थे। इस क्रम में सभी गहरे पानी में डूबने लगे। इनमें दो तैर कर किनारे आ गए। जबकि शैलेश व पंकज गहरे पानी में डूब गए।

इसकी जानकारी मिलते ही गांव के लाेग मौके पर पहुंचकर डूबे छात्राें की खोजबीन में जुट गए। इस बीच एक डूबे किशोर पंकज का पानी में तैरते शव को बाहर निकाला गया। जबकि शैलेश को 20 फीट गहरे पानी के अंदर से उसके सीआरपीएफ के जवान बड़ा भाई ने बाहर निकाला। उसे तत्काल अचेतावस्था में दस किमी दूर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां चिकित्सक ने दूसरे किशोर शैलेश को भी मृत घोषित कर दिया। दोनों बच्चे की मौत की घटना से नवरात्र की खुशी 300 घर की आदिवासी बस्ती में मातम में बदल गया। इस घटना के बाद नवरात्र की नवमी की शाम में ही एक रोज पहले ही पास के स्कूल के बगल के आहर में प्रतिमा का विसर्जन कर पूजा को बंद करा दिया गया। वहीं पूरे गांव में दशहरा नहीं हुआ। पंचायत के मुखिया व गांधी विचार मंच के अध्यक्ष रविंद्रनाथ उपाध्याय सहित पंचायत समिति सदस्य इंदु देवी व प्रदेश भाजपा नेता डॉ ईश्वर सागर चन्द्रवंशी ने गहरा शोक जताया है।

दुखी ग्रामीणों ने नवमी तिथि को ही माता की प्रतिमा का विसर्जन कर दिया

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना