सखी मंडल की महिलाएं करेंगी मतदाताओं को जागरूक

Palamu News - विधानसभा चुनाव के तहत 30 नवंबर को प्रथम चरण में मतदान के प्रति जागरुकता व सजगता बढ़ाने को लेकर बीडीओ राहुल देव ने...

Nov 11, 2019, 06:45 AM IST
विधानसभा चुनाव के तहत 30 नवंबर को प्रथम चरण में मतदान के प्रति जागरुकता व सजगता बढ़ाने को लेकर बीडीओ राहुल देव ने सखी मंडल की महिलाओं को प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम का आयोजन जेएलपीएस ने किया।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने इस कार्य को लेकर सखी मंडल की महिलाओं को भी कारगर माना है। इनके माध्यम से रंगोली, मेंहदी प्रतियोगिता व चुनाव आयोग द्वारा जारी पोस्टर से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक करने का कार्यक्रम चलाया गया है। इसके तहत ही इस प्रखंड क्षेत्र में भी जेएलपीएस को सखी मंडल की महिलाओं को मतदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए सजग व सक्रिय बनाने की जिम्मेवारी मिली है, जिसका सार्थक परिणाम देखने को मिलने लगा है। गांव-गांव सक्रिय होकर सखी मंडल की महिलाएं इस कार्य में जुट गई हैं। उन्होंने स्वीप के तहत भाई बिगहा में सखी मंडल की महिलाओं को पोस्टर के माध्यम से इवीएम-वीवीपैट का प्रयोग की जानकारी देने को लेकर बताया। साथ ही पहले मतदान फिर जलपान का संदेश प्रचारित-प्रसारित करने को कहा।

उन्होंने लोकसभा चुनाव में कम प्रतिशत वाले मतदान क्षेत्र में इस अभियान को विशेष रुप से चलाने का निर्देश जेएलपीएस के पदाधिकारियों को दिया। इस मौके पर जेएलपीएस के बीपीएम नितेश कुमार, सीसी दिलीप यादव, आईपीआरपी आरती प्रिया व ग्राम संगठन की लेखापाल शीला देवी, अध्यक्ष शकुंतला देवी, सचिव लक्ष्मी देवी, कोषाध्यक्ष रीना देवी सहित सखी मंडल की काफी संख्या में महिलाएं शामिल थीं। बाद में मतदाता जागरुकता रैली निकाली गयी।

हैदरनगर के भाई बिगहा में सखी मंडल की महिलाओं को प्रशिक्षण देते बीडीओ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना