एक्स-रे क्लिनिक में आग लगी, लाखों की संपत्ति खाक

Palamu News - थाना क्षेत्र के नई सब्जी बाजार स्थित डा संतोष कुमार का संसार एक्स-रे क्लिनिक में सोमवार की अहले सुबह भीषण आग लग गई।...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 07:00 AM IST
Harihargang News - x ray clinic caught fire property worth lakhs destroyed
थाना क्षेत्र के नई सब्जी बाजार स्थित डा संतोष कुमार का संसार एक्स-रे क्लिनिक में सोमवार की अहले सुबह भीषण आग लग गई। इससे एक्स रे रूम में रखा हुआ रसोई गैस का सिलेंडर जोरदार आवाज के साथ फट गया। इस घटना में एक्स रे मशीन, फ्रीज सहित लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। साथ ही सिलेंडर ब्लास्ट होने से दुकान का दोनों शटर गेट निकल कर दूर जा गिरा। साथ ही दीवार भी टूट गई। बाद में आस पास के लोगों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। यह दुकान हरिहरगंज पूर्वी पंचायत के मुखिया सरोज प्रसाद के मकान में स्थित है। हादसे में वे भी अांशिक घायल हुए हैं।

एक्स-रे क्लिनिक में आग लगने के बाद जांच करते अधिकारी।

शार्ट सर्किट से आग की आशंका, फोरेंसिक जांच होगी : डीएसपी

छतरपुर डीएसपी शंभू कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह घटना शार्ट सर्किट के कारण हुई है। साथ ही आग लगने के कारण ही एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हुआ है। स्निफर डाग से जांच कराने पर इसमें किसी तरह का विस्फोटक इस्तेमाल होने का साक्ष्य नहीं मिला है। इसके बावजूद जले व विस्फोट से फटा सिलेंडर के अवशेषों की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी।

स्नीफर डाग से कराई एक्सप्लोसिव जांच

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह, एस आई इंद्रदेव राम, एएसआई देवेन्द्र सिंह, रविन्द्र कुमार, सुनील कुमार, एसएन सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर आकर प्रारंभिक जांच किया। बाद में छतरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभू कुमार सिंह तथा सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट रूपेश कुमार भी घटना का मुआयना किया। साथ ही घटना में विस्फोटक के इस्तेमाल की संभावना जानने के लिए स्निफर डाग से जले सामान, गैस सिलेंडर के अवशेष आदि की जांच कराई।

X
Harihargang News - x ray clinic caught fire property worth lakhs destroyed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना