पंडू

  • Home
  • Jharkhand News
  • Pandu
  • संगठित रहने से ही होगा समाज का पूर्ण विकास
--Advertisement--

संगठित रहने से ही होगा समाज का पूर्ण विकास

शनिवार को पांडू पंचायत सचिवालय में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक...

Danik Bhaskar

Feb 11, 2018, 02:20 AM IST
शनिवार को पांडू पंचायत सचिवालय में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक रामविलास सिंह ने की। संचालन प्रद्युम्न कुमार सिंह (सिंटू) ने किया। बैठक में क्षत्रिय महासभा के प्रदेश संयोजक सह इंटक नेता विनय कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में करनी सेना के प्रमण्डलीय प्रभारी नितीश सिंह, मुकेश सिंह चंदेल, महासभा के संयोजक उपेन्द्र सिंह व शालिग्राम सिंह उपस्थित थे। बैठक में पांडू व उंटरी-रोड के कई गांव के लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रदेश संयोजक बीनू सिंह ने कहा कि आज के परिवेश में एकता जरूरी है। एकता में ही बल है। संगठित और शिक्षित समाज से ही किसी भी समुदाय की रक्षा के साथ-साथ विकास भी किया जा सकता है।

शिक्षित समाज से ही समाज में फैले कुरीतियों को दूर किया जा सकता है। इन्होंने कहा कि सभी तीर्थों से बड़ा धर्म अपने माता-पिता की सेवा करना है। इन्होंने लोगों से आग्रह किया कि समाज में फैले कुरूतियों को दूर करना, शराब मुक्त समाज का निर्माण व दहेज प्रथा के खिलाफ आवाज उठाने की जरुरत है। वहीं उन्होंने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के अभियान तेज करते हुए एक शिक्षित समाज का निर्माण हो। इसके लिए सभी को एकजुटता के साथ कार्य करने की जरूरत बताई। इसी उद्देश्य और विश्वास के साथ सभा को पूरे राज्य में संगठित बनाने की बात कही। इस अवसर पर प्रखण्ड स्तरीय क्षत्रिय महासभा का गठन भी किया गया।

जिसमें रामवेलास सिंह को सभा का मुख्य संरक्षक, ब्रजभूषण सिंह, शम्भुशरण सिंह एवं मुखिया अरविन्द सिंह को सह संरक्षक बनाया गया। वहीं प्रखण्ड के सभा अध्यक्ष समाजसेवी अविनाश कुमार सिंह (सिंटू), रघुनाथ सिंह को प्रखण्ड संयोजक, सिकंदर सिंह, गुप्तेश्वर सिंह, विजय सिंह को उपाध्यक्ष, कामेश्वर सिंह, सुधीर सिंह व शशिकांत को महामंत्री, नागेंद्र सिंह, श्यामसुन्दर सिंह व शैलेश कुमार सिंह को संगठन मंत्री, अरविन्द कुमार सिंह को कोषाध्यक्ष एवं प्रद्युम्न कुमार सिंह व संदीप सिंह को प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी बनाया गया।

Click to listen..