• Hindi News
  • Jharkhand
  • Pandu
  • भाजपा नेता नागेशिया की हत्या का आरोपी उग्रवादी मारा गया, दो गिरफ्तार

भाजपा नेता नागेशिया की हत्या का आरोपी उग्रवादी मारा गया, दो गिरफ्तार / भाजपा नेता नागेशिया की हत्या का आरोपी उग्रवादी मारा गया, दो गिरफ्तार

Bhaskar News Network

May 13, 2018, 03:20 AM IST

Pandu News - बांसजोर इलाके के सिहरजोर पहाड़ और जंगल में शनिवार सुबह साढ़े चार बजे पुलिस की पीएलएफआई उग्रवादियों से मुठभेड़ हो...

भाजपा नेता नागेशिया की हत्या का आरोपी उग्रवादी मारा गया, दो गिरफ्तार
बांसजोर इलाके के सिहरजोर पहाड़ और जंगल में शनिवार सुबह साढ़े चार बजे पुलिस की पीएलएफआई उग्रवादियों से मुठभेड़ हो गई। इसमें पीएलएफआई का हार्डकोर उग्रवादी लूथर डांग उर्फ पांडू (20) मारा गया। दो उग्रवादी प्रफुल्ल किस्पोट्‌टा और प्रमोद लकड़ा घायल हो गए। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लूथर डांग करीब आठ महीने पहले लचरागढ़ में हुई भाजपा नेता मनोज नागेशिया की हत्या और तीन महीने पहले केरसई में पुलिस गाड़ी पर हमले का आरोपी था। उसके खिलाफ आेडिशा के कई थानों में भी केस दर्ज है।

एसपी संजीव कुमार ने बताया कि जंगल में उग्रवादियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद ठेठईटांगर, ओड़गा ओपी और गिरदा ओपी की पुलिस इनकी तलाश में निकली। जंगल पहुंचते ही मुठभेड़ हो गई। उस समय पीएलएफआई का एरिया कमांडर विजय डांग भी मौजूद था, लेकिन वह एक साथी के साथ भागने में कामयाब रहा।

मारा गया उग्रवादी ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के रायबोगा वृंगाटोली का था, जबकि गिरफ्तार दोनों उग्रवादी सुंदरगढ़ जिले के मुसाबेड़ा गांव का निवासी है।

एके-47 राइफल जैसे हथियार बरामद

गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस को एक एके-47 राइफल, दो बंदूकें, एक देसी राइफल, एक देसी पिस्तौल, 12 बोर की स्टेनगन, राइफल की 12 गोलियां और दो खोखे, 9 एमएम पिस्टल की पांच गोलियां और वायरलेस सेट मिले हैं।

एक लाख रुपए इनाम की घोषणा

डीजीपी डीके पांडेय ने सिमडेगा पुलिस की हाैसला अफजाई की है। उन्होंने इस सफलता के लिए जिला पुलिस को एक लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की। साथ ही मुठभेड़ में शामिल सभी पुलिस जवानों को पांच-पांच हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की। शनिवार दोपहर डीआईजी एबी होमकर भी सिमडेगा पहुंचे और पुलिस जवानों का हौसला बढ़ाया।

X
भाजपा नेता नागेशिया की हत्या का आरोपी उग्रवादी मारा गया, दो गिरफ्तार
COMMENT