पंडू

--Advertisement--

तीसीबार कला गांव आरोग्य केंद्र का उद्घाटन

प्रखंड के तीसीबार कला गांव में स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र का उद्घाटन सोमवार को किया गया। भाजपा प्रदेश...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:30 AM IST
तीसीबार कला गांव आरोग्य केंद्र का उद्घाटन
प्रखंड के तीसीबार कला गांव में स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र का उद्घाटन सोमवार को किया गया। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के पुत्र डॉ. ईश्वर सागर चंद्रवंशी, स्वास्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव, पांडू प्रखंड के बीस सूत्री अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह इस उद्घाटन समारोह में मौजूद थे।ग्राम स्वराज अभियान भारत सरकार के डायरेक्टर डिफेंस, संजय कुमार भोला इस कार्यक्रम में पहुंचे थे।

पलामू जिला सिविल सर्जन कलानंद मिश्र, समाज कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार, आरसीएच पदाधिकारी डॉ एमपी सिंह, डीपीएम प्रवीण सिंह, जिला लेखा प्रबंधक केवल सिंह, स्वास्थ्य सहिया रीजनल कोऑर्डिनेटर राजीव रंजन वर्मा, राष्ट्रीय प्रशिक्षक वीरेंद्र पासवान, विश्रामपुर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेंद्र कुमार सहित विश्रामपुर पांडू के सभी स्वास्थ्यकर्मी इस उद्घाटन समारोह में मौजूद थे। गणमान्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।सिविल सर्जन ने लोगों को बताया कि,पलामू के सभी स्वास्थ्य उपकेंद्रों को बारी-बारी से स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र में बदला जाएगा।

पलामू में यह पहला केंद्र है जिसका उद्घाटन आज हुआ है। इस केंद्र में दांत, आंख, बीपी, शुगर कैंसर जैसे मरीजों का भी प्रारंभिक जांच किया जाएगा। स्वास्थ्य सहिया के माध्यम से गांव में ऐसे मरीजों की खोज की जाएगी और उनका देखभाल और इलाज सेंटर के माध्यम से किया जाएगा। डायरेक्टर संजय कुमार भोला ने कहा कि सभी लोगों का पांच लाख रुपया का स्वास्थ्य बीमा कराया जा रहा है। लाभुक के लिए यह नि:शुल्क होगा इस बीमा का प्रीमियम की राशि का भुगतान सरकार करेगी। सरकार की कोशिश है कि, उच्च कोटि की स्वास्थ्य सुविधाएं ग्रामीणों को उनके क्षेत्र में ही मिले। इसके लिए सरकार इस तरह के सेंटर ग्रामीण इलाके में खोल रही है। आप सब इससे लाभांवित हों। बीमा योजना का भी लाभ लें। मुख्य अतिथि डॉ.ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि,जल्दी ही इस सेंटर को एक एंबुलेंस दिया जाएगा और यहां तक की सड़क को पक्की बनाया जाएगा। ग्रामीणों से अनुरोध है कि वे स्वास्थ्य सेंटर को स्वच्छ रखें तथा अपने आसपास का वातावरण भी स्वच्छ रखें। स्वास्थ्य बीमा और एंबुलेंस सेवा का लाभ लें।

दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन करते गणमान्य।

X
तीसीबार कला गांव आरोग्य केंद्र का उद्घाटन
Click to listen..