• Home
  • Jharkhand News
  • Patratu
  • प्रेमिका ने बनाया शादी का दबाव तो प्रेमी ने गला दबाकर की हत्या
--Advertisement--

प्रेमिका ने बनाया शादी का दबाव तो प्रेमी ने गला दबाकर की हत्या

सेन्ट्रल सौन्दा सीवाना धौडा हाथीदाडी काॅलोनी निवासी बबीता कुमारी उम्र करीब 23 वर्ष के हत्याकांड का रामगढ़ डीएसपी...

Danik Bhaskar | Feb 04, 2018, 02:45 AM IST
सेन्ट्रल सौन्दा सीवाना धौडा हाथीदाडी काॅलोनी निवासी बबीता कुमारी उम्र करीब 23 वर्ष के हत्याकांड का रामगढ़ डीएसपी विरेन्द्र कुमार चौधरी, पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर कमलेश पासवान और थाना प्रभारी विष्णुदेव चौधरी ने शनिवार भुरकुंडा थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर खुलासा किया। डीएसपी विरेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि न्यू बैरेक भुरकुंडा निवासी राजेश साव ने अपनी शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमिका बबीता की हत्या की थी।

पोडा कोयला खरीद बिक्री करता था। इसी दौरान छह माह पूर्व राजेश का सेन्ट्रल सौन्दा आना जाना होता था। आने जाने के क्रम में राजेश की मृतका बबीता कुमारी से बातचीत होने लगी। बातचीत प्यार में बदल गई । कुछ दिन पूर्व राजेश के घर वाले ने उसकी शादी पैतृक निवास जहानाबाद बिहार में होली के बाद तय कर की। राजेश के शादी की खबर बबीता को मिली। जिसके बाद बबीता राजेश पर शादी करने का दबाव बनाने लगी।

23 जनवरी की रात राजेश अपनी अपाची मोटर साइकिल जेएच02एजेड-3933 लेकर सेन्ट्रल सौन्दा पहुंचा। जहां दोनों भुरकुंडा के जयप्रकाश नगर स्थित सोनू जायसवाल के किराये के मकान में पहुंचे। जहां सोनू ने लड़की का परिचय पूछा तो राजेश ने सारी बात बता दी। फिर तीनों अपने अपने कमरे में चले गये। इसी बीच सोनू ने राजेश को बुलाकर कहा कि लड़की तुम्हारे जात की नहीं है। तुम्हारे घर वाले इसे कैसे स्वीकारेंगे। फिर दोनों में इसी मामले को लेकर चर्चा हुई। जिसके बाद राजेश और सोनू दोनोंं बबीता के कमरे में गये। राजेश ने बबीता का मुंह दबाकर मारपीट की। फिर सोनू ने बबीता को पीछे से पकड़ लिया और राजेश उसका गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनो अपाची मोटर साइकिल में बबीता को बीच में बैठाकर भुरकुंडा के एक नंबर पोखरिया में फेंक दिया।

सीडीआर से हुआ मामले का खुलासा

दूसरे दिन राजेश अपनी मोटर साइकिल से गांव चला गया। जहां मारपीट के पुराने केस में जहानाबाद कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। जेल से बेल पर छूटने के बाद गुरूवार की देर शाम राजेश न्यू बैरेक आया। इसी बीच पुलिस ने मोबाइल सीडीआर के माध्यम से 23 जनवरी को हुई बातचीत का पुरा डाटा निकाल लिया। पुलिस की पूछताछ में राजेश ने हत्याकांड का जुर्म कबूल कर लिया। प्रेस वार्ता में केस के अनुसंधानकर्ता सअनि नरेन्द्र प्रसाद सहित अन्य पुलिस बल मौजूद थे।

थाना में बबीता कुमारी हत्याकांड का खुलासा करते डीएसपी, इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी।