• Home
  • Jharkhand News
  • Patratu
  • वैश्य संघर्ष मोर्चा की बैठक में शामिल कार्यकर्ता।
--Advertisement--

वैश्य संघर्ष मोर्चा की बैठक में शामिल कार्यकर्ता।

वैश्य संघर्ष मोर्चा की बैठक में शामिल कार्यकर्ता। कार्यक्रम वैश्य संघर्ष मोर्चा के सम्मेलन के लिए बनी...

Danik Bhaskar | Mar 08, 2018, 03:10 AM IST
वैश्य संघर्ष मोर्चा की बैठक में शामिल कार्यकर्ता।

कार्यक्रम

वैश्य संघर्ष मोर्चा के सम्मेलन के लिए बनी कमेटी

सम्मेलन की सफलता के लिए जगह-जगह होगी बैठक

भास्कर न्यूज| भुरकुंडा

झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा की बैठक बुधवार को भुरकुंडा स्थित कार्यालय मे आयोजित की गयी। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रेमनाथ विश्वकर्मा और उप प्रधान महासचिव गुलाब प्रसाद साहू उपस्थित थे।

बैठक में पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने, वैश्य आयोग का गठन करने कोे लेकर संघर्ष तेज करने, सांगठनिक सुदृढ़ीकरण, प्रखंड सम्मेलन आहूत करने, सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गयी। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि आगामी 11 अप्रैल को झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा का पतरातू प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। सम्मेलन की तैयारी को को लेकर 11 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। जिसमें डॉ. आर.एन. प्रसाद, मुकेशलाल सिंदुरिया, उपेंद्र गुप्ता, भुनेश्वर साव, हरेराम साहू, अशोक कुमार साहू, भगवान प्रसाद, कृष्णा चैौरसिया, मनोज भदानी, पिंटू गुप्ता और श्रीमती गीता देवी को सदस्य बनाया गया है।

इसके अलावा बैठक में प्रखंड सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी पंचायतों में कमिटी गठन करने की बात कही गयी। इसके लिए पूरे प्रखंड को 7 जोन भुरकुंडा, सौंदा डी, सयाल, पतरातू, बलकुदरा, चैनगडा औरं रिवर साईड में बांटा गया है। जहां अलग अलग तिथियों में बैठकर समाज को सम्मेलन में आने न्यौता दिया जायेगा।बैठक के अंत में प्रस्ताव पारित कर कहा गया कि बैंकों एवं बड़े दुकानदारों द्वारा सिक्कों के नहीं लेने से आमजन, छोटे दुकानदारों-व्यवसायियों तथा गरीबों को काफी परेशानी हो रही है। यह आरबीआई के कानून का उल्लंघन है। सरकार और प्रशासन इस पर तत्काल प्रभाव से ध्यान दें अन्यथा वैश्य मोर्चा सड़कों पर उतरने को बाध्य हो जायेगी। बैठक की अध्यक्षता भुनेश्वर साव और संचालन मुकेशलाल सिंदुरिया ने किया।

पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण देने समेत अन्य मांगों के लिए 11 अप्रैल से पतरातू में आयोजित की जाएगी रैली