Hindi News »Jharkhand »Patratu» 111 मॉडलों में से 11 का हुआ राज्य स्तर पर चयन

111 मॉडलों में से 11 का हुआ राज्य स्तर पर चयन

इंस्पायर अवार्ड मानक स्कीम सह जिलास्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयेाजन शुक्रवार को गांधी स्मारक प्लस टू उच्च...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 17, 2018, 03:15 AM IST

इंस्पायर अवार्ड मानक स्कीम सह जिलास्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयेाजन शुक्रवार को गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय रामगढ़ में किया गया। इसका शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर हजारीबाग के आरडीडीई सह डीईओ रतन कुमार सिंह, एनआईएफ प्रतिनिधि डॉ. सूरज यादव ने किया।

प्रदर्शनी में मांडू, गोला, रामगढ़, दुलमी, चितरपुर, पतरातू प्रखंड के 94 स्कूलों के बच्चों ने एक से बढ़कर एक मॉडल का प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रदर्शनी में बच्चों ने वनजीव संरक्षण, स्वास्थ एवं पर्यावरण, पर्यावरण पर प्रदूषण का दुष्प्रभाव, हाईड्रोलिक प्रेशर, पन बिजली उत्पादन केंद्र , पर्यावरण से खिलवाड़, जीवन से खिलवाड़, वर्षा पानी का संचयन, बिजली का सुचालक व कुचालक, सौर ऊर्जा सहित करीब 111 मॉडलों का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर आरडीडीई सह डीईओ रतन कुमार सिंह ने कहा कि यह प्रदर्शनी बच्चों की प्रतिभा को निखारने के उद्देयश्य से लगाई गई है। उन्होंने बच्चों से कहा कि सफलता व असफलता तो लगी रहती है। सफलता के लिए सतत प्रयास करने की जरूरत है। निर्णायक मंडली में एनआईएफ प्रतिनिधि डॉ सूरज यादव, एसएस प्लस टू उवि गोला के शशि भूषण, नविन कुमार जायसवाल, गांधी स्मारक उवि के निवेदिता दरिपा, सोनिया टेटे थे। छात्रों द्वारा प्रदर्शित मॉडल में से 11 का चयन निर्णायकों द्वारा किया गया। जो राज्य स्तर पर आयोजित होनेवाले प्रतियोगिता में शामिल होगी।

गांधी स्मारक प्लस टू स्कूल में हुआ इंस्पायर अवार्ड जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों के मॉडल का निरीक्षण करते आरडीडीई और जूरी मेंबर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×