• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Patratu
  • भुरकुंडा सड़क निर्माण के लिए अतिक्रमणकारियों को नोटिस
--Advertisement--

भुरकुंडा सड़क निर्माण के लिए अतिक्रमणकारियों को नोटिस

पतरातू-बड़कागांव पथ का सौन्दा डी से सयाल मोड़ होते हुए उरीमारी और मतकमा चौक से रेलवे गुमटी तक बनने वाले करीब पौने...

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 03:20 AM IST
पतरातू-बड़कागांव पथ का सौन्दा डी से सयाल मोड़ होते हुए उरीमारी और मतकमा चौक से रेलवे गुमटी तक बनने वाले करीब पौने चौदह किलोमीटर सड़क निर्माण को लेकर बुधवार को पथ निर्माण विभाग रामगढ़ ने लोगों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी किया है।

विभाग ने सौन्दा डी लेनिन चौक, छठ मंदिर, हाॅस्पीटल काॅलोनी, जयप्रकाश नगर, थाना चैक सहित संबंधित क्षेत्र के लोगों को एक सप्ताह के अंदर नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है। नोटिस में पथ निर्माण विभाग रामगढ़ ने कहा है कि सौन्दा डी से सयाल मोड़ तक सड़क की लंबाई 4600 मीटर और मतकमा चौक रेलवे गुमटी बिरसा चौक तक सड़क की लंबाई 650 मीटर पथ की मध्य रेखा से साढ़े सात मीटर दोनों ओर पथ निर्माण कार्य किया जाना है। जिसमें नाली भी शामिल है। निर्देश दिया गया है कि लोग एक सप्ताह के अंदर पथ भूमि को अतिक्रमित कर बनाई गई स्थाई और अस्थाई संरचना को हटा लें। अन्यथा पथ निर्माण विभाग रामगढ़ द्वारा पथ की कुल चौड़ाई पंद्रह मीटर में बने भवन, शेड और वाउंड्रीवाल को हटा दिया जाएगा।

अतिक्रमण हटाने के क्रम में हुए नुकसान की भरवाई विभाग द्वारा नहीं की जाएगी। अतिक्रमण हटाने में सरकारी व्यय की राशि वसूली अतिक्रमणकारियों से की जाएगी। विभाग ने कहा है कि सीसीएल से इस पथ निर्माण कार्य के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र विभाग को निर्गत किया जा चुका है। नोटिस में कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग पथ प्रमंडल रामगढ़ का हस्ताक्षर अंकित है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..