पतरातू

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Patratu
  • पीटीपीएस के विस्थापितों की मांगें नहीं मानने पर युवा कांग्रेस करेगी आंदोलन
--Advertisement--

पीटीपीएस के विस्थापितों की मांगें नहीं मानने पर युवा कांग्रेस करेगी आंदोलन

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी ने पीटीपीएस के विस्थापितों की मांग को लेकर पीवीयूएनएल मुख्य गेट के समक्ष धरना...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 03:20 AM IST
झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी ने पीटीपीएस के विस्थापितों की मांग को लेकर पीवीयूएनएल मुख्य गेट के समक्ष धरना और प्रदर्शन का निर्णय लिया है। 21 अप्रैल को निर्धारित आंदोलन को लेकर प्रदेश महासचिव अमर यादव ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा। मंगलवार को ज्ञापन सौंपने के बाद कहा कि जबतक विस्थापितों की मांग पूरी नहीं की जाती तब तक युवा कांग्रेस आंदोलन जारी रखेगी।

ज्ञापन के माध्यम से चेताया है कि सात सूत्री मांगों के लिए 15 दिनों के भीतर पहल की जाए, अन्यथा हक और अधिकार को लेकर युवा कांग्रेस विस्थापितों के साथ आंदोलन तेज करेगी। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश महासचिव अमर यादव, युवा कांग्रेस के विधानसभा उपाध्यक्ष सरफराज अहमद, लखन मुंडा, मकसूद आलम, राजू यादव, मो. आजाद, मो. समीर शामिल थे।

क्या है मांगें : पीवीयूएनएल खाली जमीन रैयतों को वापस करे, विस्थापित गांव में नि:शुल्क बिजली और पेयजल की सुविधा दें, पीवीयूएनएल प्रस्तावित प्लांट में तकनीकी बेरोजगारों को योग्यतानुसार नियोजन दें, विस्थापितों को पहचान पत्र जारी करें, 585 ठेका श्रमिकों को कंपनी रोल पर बहाली हो, अस्पताल, आईटीआई, डिप्लोमा कॉलेज का निर्माण किया जाए, 25 विस्थापित गांव में सामुदायिक विकास का कार्यक्रम निर्धारित हो।

X
Click to listen..