--Advertisement--

जांच करने पहुंचे जेई ने पीसीसी की कराई दोबारा ढलाई

कैंटोनमेंट बोर्ड अंतर्गत वार्ड संख्या छह के पतरातू बस्ती के बैंक कॉलोनी में पीसीसी निर्माण कराया जा रहा है।...

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2018, 03:25 AM IST
जांच करने पहुंचे जेई ने पीसीसी की कराई दोबारा ढलाई
कैंटोनमेंट बोर्ड अंतर्गत वार्ड संख्या छह के पतरातू बस्ती के बैंक कॉलोनी में पीसीसी निर्माण कराया जा रहा है। सोमवार को कॉलोनी वासियों ने पीसीसी ढलाई करा रहे लोगाें से अनियमितता की शिकायत की। लोगों ने कहा कि पीसीसी की निर्धारित ढलाई से काफी कम कहीं आधा इंच, तो कहीं एक इंच तक की ढलाई की जा रही है। लेकिन, संवेदक के लोगों ने कॉलोनी वासियों की एक ना सुनी, तो इसकी शिकायत सीईओ से की गई। इसके बाद सीईओ ने तत्काल बोर्ड के कनीय अभियंता मो फहीम को कार्य स्थल पर जांच के लिए भेजा। यहां, कनीय अभियंता ने जांच कर अनियमितता पाई और उन्होंने ढलाई कर रहे लोगों को फटकार लगाई। कार्य स्थल पर मौजूद संवेदक अवधेश कुमार गुप्ता को तत्काल दोबारा ढलाई कराने के निर्देश दिया। इसके बाद पीसीसी की दोबारा ढलाई कर कॉलोनी वासियों की शिकायत की दूर की गई।

कुछ दिन पहले इस पीसीसी निर्माण के ईंट सोलिंग के दौरान भी कॉलोनी वासियों ने घटिया ईंट इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। इस पर सीईओ ने जांच कराई थी। कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा बैंक कॉलोनी के करीब 175 मीटर रास्ते पर पीसीसी पथ का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें, करीब चार लाख 88 हजार रुपए खर्च होंगे। संवेदक अवधेश कुमार गुप्ता द्वारा पीसीसी पथ का निर्माण कराया जा रहा है।

कॉलोनी वासियों ने पीसीसी ढलाई में कैंटोनमेंट बोर्ड के वाटर टैंकर से पानी लाकर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। लोगों ने कहा कि पतरातू बस्ती क्षेत्र में नियमित रुप से पेयजल आपूर्ति नहीं होती है। इससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं, वाटर टैंकर का पानी को निर्माण कार्य में इस्तेमाल किया जा रहा है। इस शिकायत पर जेई मो फहीम ने बताया कि वाटर टैंकर पानी के लिए अनुमति लिया जाता है। वहीं, पानी का निर्धारित शुल्क जमा करने के बाद ही वाटर टैंकर से पानी दिया जाता है। उन्होंने बताया कि पीसीसी ढलाई की शिकायत जांच में अनियमितता पाए जाने के बाद दोबारा ढलाई कराई गई है।

संवेदक से शिकायत करते मुहल्लेवासी।

X
जांच करने पहुंचे जेई ने पीसीसी की कराई दोबारा ढलाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..