Hindi News »Jharkhand »Patratu» एमजीसीपीएल बेस कैंप में जेजेएमपी ने धावा बोला, कहा- लेवी के बिना नहीं होगा काम

एमजीसीपीएल बेस कैंप में जेजेएमपी ने धावा बोला, कहा- लेवी के बिना नहीं होगा काम

भदानीनगर ओपी क्षेत्र के चिटो में चल रहे रेलवे लाईन निर्माण कार्य स्थित एमजीसीपीएल के बेस कैंप पर पिछले शनिवार की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 20, 2018, 03:25 AM IST

भदानीनगर ओपी क्षेत्र के चिटो में चल रहे रेलवे लाईन निर्माण कार्य स्थित एमजीसीपीएल के बेस कैंप पर पिछले शनिवार की रात्री झारखंड जन मुक्ति परिषद के हथियार बंद दस्ते ने धावा बोला था। दस्ते में शामिल सात-आठ लोग रात्री करीब 12 बजे बेस कैंप में धावा बोलकर कंपनी के मुंशी की खोज करने लगे। इस दौरान रात्री ड्यूटी में गार्ड बिरजा और पन्नु गंझू से मुंशी के बारे में पूछताछ की।

रात्री गार्ड ने जेजेएमपी दस्ते को बताया कि कैंप में मुंशी नहीं है। इसके बाद नक्सलियों ने चेतावनी दिया कि कंपनी के ठेकेदार को लेवी देने के बाद ही काम चालू रखने की बात कही गई थी। लेकिन अभी तक लेवी नहीं पहुंचाई गई है। लेवी नहीं पहुंचने पर कंपनी को भारी कीमत चुकानी होगी। इसके बाद नक्सली वहां से चले गये। गार्ड बिरजा और पन्नु ने बताया कि सभी के हाथ में देसी कट्टा और डंडा था।

घटना की जानकारी कंपनी के लोगो ने रविवार की सुबह भदानीनगर पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस बेस कैंप पहुंचकर लोगो से पूछताछ की। रात्री में भदानीनगर, बासल, पतरातू, बरकाकाना पुलिस ने चिटो में छापामारी अभियान चलाकर दो युवक मनोज मुंडा और संजय करमाली को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सोमवार की सुबह जानकारी मिलने के बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीण भदानीनगर ओपी पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने ओपी प्रभारी अर्जुन उरांव से जानकारी लेने के बाद कहा कि दोनों युवक बेकसूर है। मेहनत मजदूरी कर जीविकोपार्जन चला रहे हैं। थाना प्रभारी ने कहा कि पिछले दिनों अमझरिया में राॅयल कंपनी के बेस कैंप में लेवी को लेकर गोली कांड को अंजाम दिया गया था। उक्त घटना में भी मनोज मुंडा का नाम आया था। उन्होंने ग्रामीणों से पुलिस को सहयोग करने की अपील की। मौके पर बीचा पंचायत के मुखिया महेश बेदिया सहित दर्जनों महिला-पुरुष मौजूद थे।

भदानीनगर ओपी में पहुंचे ग्रामीण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×