Home | Jharkhand | Patratu | पतरातू में एसटी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ फूटा गुस्सा, जगह-जगह कराए बंद

पतरातू में एसटी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ फूटा गुस्सा, जगह-जगह कराए बंद

एससी एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ सोमवार को विभिन्न संगठनों के द्वारा बुलाए गए भारत बंद का पतरातू में व्यापक असर...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 03, 2018, 03:25 AM IST

पतरातू में एसटी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ फूटा गुस्सा, जगह-जगह कराए बंद
पतरातू में एसटी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ फूटा गुस्सा, जगह-जगह कराए बंद
एससी एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ सोमवार को विभिन्न संगठनों के द्वारा बुलाए गए भारत बंद का पतरातू में व्यापक असर रहा। बंद समर्थक सुबह से हीं सड़कों पर उतर गए। मुख्य सड़क को जाम कर दिया। जगह जगह टायर जलाकर और बिल संशोधन के खिलाफ नारेबाजी करते बंद को सफल बनाया।

बंद समर्थकों ने पतरातू रेलवे गेट, ब्लॉक मोड़ समेत पीटीपीएस कटिया चौक, बिरसा मार्केट, सर्किट हाउस उचरिंगा के समीप घंटों सड़क जाम रखा। बंद समर्थक मांग कर रहे थे कि एक्ट में किए गए संशोधन को तत्काल वापस किया जाए।

बंद रही दुकानें, नहीं चले वाहन : सुबह से ही बंद समर्थकों द्वारा मोटरसाइकिल रैली निकाल कर पूरे पतरातू क्षेत्र में बंद कराया गया। समर्थकों के आक्रोश और कड़े तेवर को देखते हुए दुकानों के शटर बंद रहे। जो खुले थे उन दुकानदारों ने भी बंद करना हीं उचित समझा। दूसरी ओर पतरातू रांची सड़क मार्ग पर वाहनों का परिचालन काफी कम रहा। सिर्फ स्थानीय स्तर पर हीं दो पहिया वाहनों से चलते लोगों को देखा गया।

राहगीरों से होती रही नोकझोंक :बंद के दौरान पतरातू के ब्लॉक मोड़, कटिया चौक, उचरिंगा मोड़ में बंद समर्थकों और राहगीरों से आने जाने को लेकर कई बार नोक झोक देखी गई। हालांकि यह स्थिति किसी अप्रिय घटना में नहीं बदली। फिर भी बंद को लेकर तनाव की स्थिति बरकरार रही।

राजनीतिक दलों का मिला समर्थन : बंद के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के समर्थकों ने अपना समर्थन दिया। जिसमें झाविमो, झामुमो, राजद, कांग्रेस, सीपीआई माले आदि दल के समर्थक भी शामिल रहे। जिससे समर्थकों का अपनी मांगों को लेकर उत्साह कायम रहा।

बंद कराने बाइक रैली निकाल सड़क पर उतरे समर्थक

पतरातू क्षेत्र में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ बुलाए गए बंद के दौरान बाइक रैली में शामिल समर्थक।

बरकाकाना में बंद असरदार, समर्थकों नेे कई जगहों पर टायर जला अावागमन किया बाधित

भास्कर न्यूज | बरकाकाना

एसटी-एससी एक्ट में संशोधन के फैसले को लेकर आहूत एक दिवसीय भारत बंद का बरकाकाना क्षेत्र में व्यापक असर देखने को मिला। बंद को सफल बनाने के लिए सभी दलों के समर्थन दिए जाने की घोषणा के बाद सोमवार को अहले सुबह से ही विभिन्न राजनीति दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा सड़क पर उतर कर बंद को सफल बनाने का प्रयास करते देखा गया।

घुटुवा के साप्ताहिक हाट के पास सरना समिति के लोगों ने हरवे हथियार से लैस होकर सड़क जाम कर दिया। इसके साथ ही बंद समर्थकों को दो पहिया वाहन पर सवार हो कर बरकाकाना, घुटुवा, पोचरा आदि क्षेत्रों में घूम-घूम कर दुकानें बंद कराते हुए देखा गया। जिससे दूर-दराज से आने वाले यात्रियों को परेशान होते देखा गया। वही दूसरी और पोचरा गोल चक्कर के पास एसटी-एससी नेता की देखरेख में सड़क पर टायर जलाकर आवागमन बाधित कर दिया।

सड़क जाम करते बंद समर्थक।

बंद से परेशान यात्री।

बाइक और आॅटो चालकों की रही चांदी : भारत बंद को लेकर जगह-जगह पर वाहनों का आवागमन रोक दिए जाने से जहां यात्री परेशान हुए। उनकी परेशानी का फायदा मोटरसाईकल सवार व आॅटो चालकों ने जमकर उठाया। यात्रियों को रामगढ़ पहुंचाने के लिए जहां बाइक चालकों द्वारा 100 रु. लिए गए।

सड़क जाम कर रहे समर्थकों को समझाते एसडीपीओ।

बंद के दौरान पुलिस करती रही गश्त

पतरातू रांची सड़क मार्ग पर उचरिंगा मोड़ के समीप लगे जाम को पतरातू एसडीपीओ श्रीकांत एस खोतरे की पहल पर जाम को हटाया गया। अन्य जगहों पर भी पुलिस की हीं पहल पर आवागमन शुरू किया गया। बंद के दौरान पूरे थाना क्षेत्र में पुलिस किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गश्त करती नजर आई।

रोड जाम करते समर्थक।

डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण

रैली में शामिल बंद समर्थकों ने रैली के दौरान पीटीपीएस स्थित अंबेडकर पार्क पहुंचकर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। साथ हीं संकल्प लिया कि अधिकारों की इस लड़ाई को जारी रखा जाएगा। इस दौरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।

दिन के दो बजे पुलिस ने जाम हटाया पतरातू-रांची सड़क मार्ग पर उचरिंगा मोड़ के समीप लगा जाम

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now