Hindi News »Jharkhand »Patratu» अध्यक्ष के लिए अपर समाहर्ता और उपाध्यक्ष के लिए डीआरडीए निदेशक बने निर्वाची पदाधिकारी

अध्यक्ष के लिए अपर समाहर्ता और उपाध्यक्ष के लिए डीआरडीए निदेशक बने निर्वाची पदाधिकारी

नगर परिषद में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और 32 वार्डों में पार्षद चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है। मंगलवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 15, 2018, 03:30 AM IST

नगर परिषद में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और 32 वार्डों में पार्षद चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है। मंगलवार की देर रात डीसी ने गोपनीय कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी और कोषांगों के प्रभारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्वाची पदाधिकारियों को रिटर्निंग कार्यालय,चुनाव की आवश्यक सामाग्री के साथ ही चुनाव संबंधी नियम को ठीक ढंग से समझ लेने और कोषांगों के पदाधिकारियों को आवश्यक तैयारी पूरी कर लेने को कहा है। इधर, तैयारियों की जानकारी देने को लेकर गुरुवार को डीसी राजेश्वरी बी प्रेस वार्ता करेंगी।

नगर परिषद अध्यक्ष पद के निर्वाची पदाधिकारी अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता बनाए गए हैं। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन अपर समाहर्ता कक्ष में होगा। उपाध्यक्ष पद के निर्वाची पदाधिकारी डीआरडीए निदेशक ज्योत्सना सिंह बनाए गए हैं। उपाध्यक्ष पद का नामांकन डीआरडीए कक्ष में होगा। वार्ड पद के क्रम संख्या 1 से 5 के निर्वाची पदाधिकारी ललन कुमार अंचल अधिकारी मांडू बनाए गए। अनुमंडल कार्यालय के दूसरा तल में नामांकन होगा। वार्ड क्रम संख्या 6 से 10 तक के निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार गुप्ता बीडीओ मांडू बनाए गए। अनुमंडल कार्यालय के दूसरे तल में नामांकन होगा। वार्ड क्रम संख्या 11 से 15 तक के निर्वाची पदाधिकारी नम्रता जोशी बीडीओ रामगढ़ बनाए गए हैं। रामगढ़ प्रखंड कार्यालय कक्ष में नामांकन होगा। 16 से 20 तक के लिए रितेश जायसवाल सीओ गोला बनाए गए हैं। अनुमंडल कार्यालय ग्राउंड फ्लोर में नामांकन होगा । वार्ड क्रम संख्या 21 से 24 के लिए बीडीओ पतरातू शीलवंत कुमार भट्ट बनाए गए हैं। अनुमंडल कार्यालय दूसरा तल हॉल केबिन एक में नामांकन होगा। वार्ड संख्या 25 से 28 सीओ चितरपुर कुंवर सिंह पाहन बनाए गए हैं। अनुमंडल कार्यालय दूसरा तल हॉल दो में नामांकन होगा। वार्ड क्रम संख्या 29 से 32 रामगढ़ सीओ अमृता कुमारी बनाई गई है। अंचल अधिकारी कक्ष रामगढ़ में नामांकन होगा।

नामांकन के लिए यह दस्तावेज अनिवार्य

उम्मीदवारों के नामांकन के साथ कुछ दस्तावेज लाना अनिवार्य कर दिया गया। इसमें आधार कार्ड, फोटो पहचान पत्र, बैंक पास बुक नया, उम्मीदवार का दो फोटो, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र आरक्षित के लिए, आवासी प्रमाण पत्र,नगर परिषद का एनओसी, नाजिर रसीद, शपथ पत्र, शपथ दिनांक 9.2.2013 के बाद कुल बच्चों की संख्या 02 से अधिक ना हो, वार्ड सदस्य के लिए उम्र 21 वर्ष , अध्यक्ष/उपाध्यक्ष के लिए 30 वर्ष, उम्मीदवार का दो प्रस्तावक और संबंधित वार्ड के मतदाता सूची का अभिप्रमाणित प्रति।

नगर परिषद चुनाव के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करतीं डीसी।

16 से 22 तक नामांकन, 27 को होगी नाम वापसी

नगर परिषद चुनाव में निर्वाचन को लेकर सूचना का प्रकाशन गुरुवार को संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही संबंधित पद के नियुक्त रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नाम निर्देशन फार्म लेने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। नामांकन 16 से 22 मार्च तक होगा, 23 को नाम निर्देश की संवीक्षा, 27 को नाम वापसी, 28 को निर्वाचन चिन्ह आवंटन, 16 अप्रैल को मतदान और वोटों की गिनती 20 अप्रैल को होगी।

एसडीओ ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय की बैरिकेडिंग का दिया निर्देश

रामगढ़ | नगर परिषद चुनाव को लेकर बुधवार की शाम एसडीओ अनंत कुमार ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी नम्रता जोशी को प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में बैरिकेडिंग कराने का निर्देश दिया। इस संबंध में उपनिर्वाचन पदाधिकारी सह एसडीओ ने बताया कि 16 मार्च से नगर परिषद चुनाव को लेकर होनेवाले नामांकन को लेकर बीडीओ नम्रता कुमारी को 11-15 नंबर तक के वार्ड और सीओ अमृता कुमारी को 29-32 वार्ड का निर्वाची पदाधिकारी नियुक्ति किया गया है। प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन में आठ वार्ड के प्रत्याशियों के नामांकन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भवन का निरीक्षण किया जा रहा है।

प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण करते एसडीओ अनंत कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×