Hindi News »Jharkhand »Patratu» पतरातू में हिंदू नववर्ष पर कई संगठनों ने निकाली रैली

पतरातू में हिंदू नववर्ष पर कई संगठनों ने निकाली रैली

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 2075 हिंदू नववर्ष के अवसर पर रविवार को पतरातू क्षेत्र में कई संगठनों द्वारा प्रभात फेरी निकाली...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 19, 2018, 03:35 AM IST

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 2075 हिंदू नववर्ष के अवसर पर रविवार को पतरातू क्षेत्र में कई संगठनों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। साथ ही कई कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर कटिया पंचायत में आरएसएस के संस्थापक डॉ. केशवराव बलिराम हेडगेवार को स्वयंसेवकों ने नमन कर शाखा लगाई।

साथ हीं दंड प्रहार और समता का प्रदर्शन किया। मुख्य वक्ता कन्हैया मिश्र ने कहा कि वर्ष प्रतिपदा वैज्ञानिक दृष्टिकोण से वर्ष का प्रथम दिन है क्योंकि ग्रह नक्षत्रों के चाल पर इसकी गणना होती है। बताया कि इसी दिन भगवान राम का राज्याभिषेक हुआ था। साथ ही ब्रह्मा ने सृष्टि की रचना की थी। इसके अलावा महर्षि दयानंद ने आज ही के दिन आर्य समाज की स्थापना भी की थी, इसलिए हमसभी समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर इस नववर्ष के उत्सव को उत्साह के साथ मनाते हैं। कार्यक्रम में उत्तरपूर्व क्षेत्र के क्षेत्र संघ चालक सिद्धिनाथ सिंह, जयनंदन शर्मा, भुवनेश्वर ठाकुर, संजीत कुमार, विभाष सिंह, उमाशंकर अग्रवाल, किशोर महतो, निर्मल जैन, महावीर अग्रवाल, पंकज गुप्ता, नवीन सिंह, अमित ठाकुर, धनंजय सिंह, राहुल कुमार, रवि कुमार, अजीत कुमार, राजू, सुनील कुमार, सतीश सिंह, गणेश ठाकुर, लोकनाथ, विनोद कुमार आदि सैकड़ों शामिल थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×