Hindi News »Jharkhand »Patratu» पतरातू लेक रिसोर्ट प्रोजेक्ट सरकार की महत्वाकांक्षी योजना

पतरातू लेक रिसोर्ट प्रोजेक्ट सरकार की महत्वाकांक्षी योजना

रजरप्पा में एक महीने में शुरू होगा हेलिपैड और रीवर फ्रंट का काम निर्माण कार्यों का लिया जायजा, काम में तेजी का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 04, 2018, 01:35 PM IST

रजरप्पा में एक महीने में शुरू होगा हेलिपैड और रीवर फ्रंट का काम

निर्माण कार्यों का लिया जायजा, काम में तेजी का निर्देश

इससेपूर्व, पर्यटन निदेशक और रामगढ़ डीसी जिले के अधिकारियों के साथ भैरवी तट पहुंचे और यहां चल रहे निर्माण कार्य का जायाजा लिया। संवेदक से पूछताछ की। कार्य की गति पर अधिकारीगण संतुष्ट नहीं दिखे। काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। मुख्य मंदिर के पास पहुंचकर वहां मौजूद पुजारियों से भी पूछताछ की। पर्यटन निदेशक ने जिस मंिदर में जो भी भगवान विराजमान हैं, उससे संबंधित बोर्ड लगाने को कहा। निदेशक का मानना है कि मंदिरों के नाम लग जाने से बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं होगी।

कंसलटेंट नियुक्त, एक महीने के अंदर तैयार होगा डीपीआर

भास्करन्यूज| रजरप्पा

मुख्यमंत्रीरघुवर दास दास के सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर को धार्मिक और पर्यटन के विश्व मानचित्र पर लाने योजना पर काम शीघ्र शुरू होगा। योजना को धरातल पर उतारने की पहल करने के लिए बुधवार को झारखंड पर्यटन विकास निगम के निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह और रामगढ़ डीसी राजेश्वरी बी समेत कई अधिकारियों का दल रजरप्पा पहुंचा। अधिकारियों ने यहां पहले से चल रहे विकास योजनाओं का जायजा लिया।

जबकि नए कार्यों को शुरू करने के लिए स्थल निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों का दल पर्यटन विभाग के प्रशासनिक भवन में बैठक कर पुरानी योजनाओं की समीक्षा की। मौके पर डीडीसी सुनील कुमार, एलआडीसी गौरांग महतो, डीआरडीए डायरेक्टर ज्योत्सन सिंह, एसडीओ अनंत कुमार, गोला बीडीओ श्रीमान मरांडी, चितरपुर सीओ कुवंर सिंह पाहन समेत कई विभागों के अफसर मौजूद थे।

इधर, पर्यटन विभाग के प्रशासनिक भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान झारखंड पर्यटन विकास निगम के निदेशक ने बताया कि मुख्यमंत्री रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र को जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर विकसित करना चाहते हैं। इसके लिए मास्टर प्लान तैयार करने के लिए कंसलटेंट नियुक्त कर दिया गया है। एक महीने के अंदर डीपीआर तैयार कर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया, फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाले रजरप्पा महोत्सव से पहले पुराने कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, रजरप्पा मंदिर के दूसरे छोर हेंसापोड़ा के पास हेलीपैड और भैरवी नदी के दोनों किनारे रीवर फ्रंट का काम एक महीने के अंदर शुरू किया जाएगा।

छिन्नमस्तिकामंदिर की भव्यता बनी रही, इसके लिए योजना में हुआ बदलाव :इस दौरान छिन्नमस्तिका मंदिर न्यास समिति की ओर से पंडा समाज के लोगों ने अधिकारियों के दल से मुलाकात की। पुजारियों ने बताया कि रजरप्पा की पहचान छिन्नमस्तिका मंदिर से है। इसलिए मुख्य मंदिर के सामने बड़े बड़े भवन बनाने से इसकी पहचान पर असर होगा। इसके बाद अधिकारियों कई योजनाओं में फेरबदल के संकेत दिए हैं। अधिकारियों से मुलाकात करने वालों में अजय पंडा, विजय पंडा, असीम पंडा, सुभाशिष पंडा, पोपेश पंडा, छोटू पंडा, लोकेश पंडा, राजेश पंडा शामिल हैं।

भास्कर न्यूज| पतरातू

झारखंडसरकार के पर्यटन विभाग के निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह, उपनिदेशक विद्यासागर समेत वरीय पदाधिकारियों ने बुधवार की शाम पतरातू डैम क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पतरातू लेक रिसॉर्ट के संबंध में अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली। साइट विजिट करने के बाद पीटीपीएस सर्किट हाउस में उन्होंने स्थानीय अधिकारियों और जिला के अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान कई दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि पतरातू लेक रिसॉर्ट प्रोजेक्ट सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसका कार्य जल्द से जल्द पूरा करना पर्यटन विभाग का उद्देश्य है। इसी सिलसिले में प्रोजेक्ट के कार्यों को फिजिकली देख रहे हैं। समय सीमा के भीतर पतरातू डैम का विकास कार्य पूरी करने का प्रयास जारी है। बाद में एसपी किशोर कौशल भी पतरातू डैम पहुंचे। मौके पर डीआरडीए निदेशक ज्योत्सना सिंह, एलआरडीसी गोरांग महतो, सीओ अजय तिर्की समेत प्रोजेक्ट के अभियंता और संवेदक मौजूद थे। नशेकी हालत में सीओ ने पत्रकारों को रोका : पर्यटनसचिव जब पतरातू लेक रिसॉर्ट के कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। निरीक्षण के दौरान जब मीडियाकर्मी वहां समाचार संकलन के लिए पहुंचे तो नशे की हालत में पतरातू सीओ अजय तिर्की ने मीडियाकर्मियों को रोकते हुए बदसलूकी की। जिसपर वहां मौजूद अधिकारी भी देखकर दंग रह गए। एक मीडियाकर्मी ने इस बात की जानकारी डीसी को दी। जिसपर डीसी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

रजरप्पा में विकास योजनाओं का स्थल निरीक्षण करने आए पर्यटन निदेशक और डीसी।

पतरातू में विकास योजनाओं का निरीक्षण करते पर्यटन सचिव और अन्य।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patratu News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ptraatu lek risort project srkar ki mhtvaakanksi yojnaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×