पतरातू

--Advertisement--

पतरातू का तालाटांड़ मॉडल गांव बनाया जाएगा

तालाटांड़ गांव को पतरातू का मॉडल गांव बनाया जाएगा। इस गांव में सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी। आने वाले समय में यह...

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 07:10 PM IST
तालाटांड़ गांव को पतरातू का मॉडल गांव बनाया जाएगा। इस गांव में सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी। आने वाले समय में यह गांव विकास का मॉडल साबित होगा। इस गांव को गोद लेकर हर प्रकार की सरकारी सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

उक्त बातें मंगलवार को पतरातू के तालाटांड़ गांव पहुंची जिला उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कही। उन्होंने इस गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की। उनकी समस्याओं से रूबरू हुई। ग्रामीणों ने भी उनसे गांव के विकास को लेकर खुलकर बात की। बैठक के उपरांत उपायुक्त ने मध्य विद्यालय तालाटांड़ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में अभियंताओं को निर्देश दिया कि जो रूम डैमेज है। उसका तत्काल मरम्मत कराएं । स्कूल के क्लास रूम में टाइल्स लगाएं। शौचालय आदि की व्यवस्था दुरूस्त कराएं। जहां भी कमी है उसे तत्काल पूरी करें।

उन्होंने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस गांव में जहां भी संसाधनों की कमी है। उसकी डीपीआर तैयार करें। साथ हीं कार्यों को आरंभ कराएं। जिन विभागों के जिम्मे जो कार्य दिए जाएं उसे पूरी तत्परता के साथ करें। उन्होंने गांव को विकसित करने को लेकर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ भी विमर्श किया। कहा कि इस गांव को मॉडल गांव बनाने के लिए सभी सहयोग करें। तय किया गया कि गांव में रात्रि चौपाल लगाकर गांव की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। जिसमें जिला के पदाधिकारी मौजूद रहेगें। मौके पर डीडीसी सुनील कुमार, डीएसई अनिल कुमार चौधरी, डीटीओ संजीव कुमार, सिविल सर्जन, बीडीओ शीलवंत कुमार भट्ट, सीओ अजय तिर्की, सीडीपीओ कनक तिर्की, चिकित्सा प्रभारी डॉ. स्वराज, शिक्षा पदाधिकारी जुनास टोप्पो, डीपीआरओ अनुग्रह एक्का, बीपीओ कामाख्या प्रसाद, बीसीओ सुदर्शन चौबे के अलावे बैठक में भारी संख्या में स्वयं सहायता समूह की महिलाएं और ग्रामीण उपस्थित थे।

डीसी राजेश्वरी बी ने गांव का किया दौरा, ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए बनाई योजना

बैठक में डीसी और अन्य पदाधिकारी।

X
Click to listen..