Hindi News »Jharkhand »Patratu» कुरमी महाजुटान के लिए नेताओं ने कई गांवों में चलाया जनसंपर्क अभियान

कुरमी महाजुटान के लिए नेताओं ने कई गांवों में चलाया जनसंपर्क अभियान

29 अप्रैल को रांची के मोरहाबादी मैदान में आहूत कुरमी महाजुटान को सफल बनाने को लेकर सोमवार को मांडू विधायक जयप्रकाश...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 10, 2018, 02:45 AM IST

29 अप्रैल को रांची के मोरहाबादी मैदान में आहूत कुरमी महाजुटान को सफल बनाने को लेकर सोमवार को मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, पूर्व मंत्री लालचंद महतो, शैलेन्द्र महतो, डाॅ. राजाराम महतो समेत कई नेताओं ने प्रखंड क्षेत्र के सोसोकला, सरला खुर्द, पतरातू, मुरूडीह, संग्रामपुर, सरलाकला, कुम्हरदगा आदि गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया।

इन गांवों में नुक्कड़ सभा के माध्यम से स्वजातीय बंधुओं को जानकारी दी गई कि 1950 के पूर्व कुरमी जाति अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में सूचीबद्ध था लेकिन इसके बाद एक राजनीतिक षड़यंत्र के तहत कुरमी जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी से हटा दिया गया है। पुनः सूचीबद्ध करने को लेकर नेताओं ने केन्द्र में अनुशंसा भेजी लेकिन टीआरआई के डायरेक्टर ने हमारे पक्ष में न लिखकर विपक्ष में लिख दिया। श्री पटेल ने कहा कि किसी भी हाल में कुरमी को अनुसूचित जाति की श्रेणी में सूचीबद्ध करना होगा। मौके पर जगत महतो, महानंद महतो, नंदलाल महतो, संजय महतो, बजरंग महतो, बालेश्वर महतो, मणीलाल महतो, बंधु महतो, गोपेश्वर महतो, दुखन महतो, राजेश महतो, मुकेश महतो, पटेल महतो, सूरजनाथ महतो, गुलेश्वर महतो, देवलाल महतो, ब्रजकिशोर महतो, गंगासागर महतो समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

सभा काे संबोधित करते मांडू विधायक जेपी पटेल व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×