पतरातू

--Advertisement--

10 आंगनबाड़ी और 5 स्कूल बनेंगे मॉडल

समाहरणालय में गुरुवार स्पेशल सेंट्रल असिस्टेंट और सीएसआर की बैठक हुई। इसमें एससीए के तहत चयनित 2018-19 के लिए समिति ने...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 03:05 AM IST
10 आंगनबाड़ी और 5 स्कूल बनेंगे मॉडल
समाहरणालय में गुरुवार स्पेशल सेंट्रल असिस्टेंट और सीएसआर की बैठक हुई। इसमें एससीए के तहत चयनित 2018-19 के लिए समिति ने 35 करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति दी। इसके तहत स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी के नए भवन, सड़क, पल-पुलिया, गार्डवाल , कृषि सिंचाई के लिए नए तालाब और उससे जुड़े नाले की भी स्वीकृति मिली है।

इस दौरान बताया गया कि सीएसआर के तहत प्राप्त राशि पर भी विचार विमर्श किया गया। इसमें सीएसआर के तहत प्राप्त राशि से पतरातू प्रखंड के तालाटांड़ में 4 आंगनबाड़ी केंद्र और एक उप स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत के साथ-साथ अपग्रेडेशन करने का निर्णय लिया गया । वहीं पतरातू में 10 आंगनबाड़ी केंद्र को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र और 5 स्कूलों को मॉडल स्कूल के रूप में अपग्रेड करने, सदर अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना, जिला स्तर पर लाइब्रेरी भवन का निर्माण सहित पतरातू में ट्रेनिंग कम प्रोडक्शन सेंटर के निर्माण की स्वीकृति दी गई।

23 अप्रैल से कुपोषण चलंत वाहन दुलमी में चलेंगे

माल न्यूट्रिशन टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं सुपरवाइजर से प्रत्येक सप्ताह अनुश्रवण के संबंध में बैठक करने का निर्देश दिया। कुपोषण चलंत वाहन 23 अप्रैल से दुलमी एवं चितरपुर में चलेगा।

एमटीसी टास्क फोर्स की बैठक करतीं डीसी ।

X
10 आंगनबाड़ी और 5 स्कूल बनेंगे मॉडल
Click to listen..