Hindi News »Jharkhand »Patratu» 10 आंगनबाड़ी और 5 स्कूल बनेंगे मॉडल

10 आंगनबाड़ी और 5 स्कूल बनेंगे मॉडल

समाहरणालय में गुरुवार स्पेशल सेंट्रल असिस्टेंट और सीएसआर की बैठक हुई। इसमें एससीए के तहत चयनित 2018-19 के लिए समिति ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 20, 2018, 03:05 AM IST

समाहरणालय में गुरुवार स्पेशल सेंट्रल असिस्टेंट और सीएसआर की बैठक हुई। इसमें एससीए के तहत चयनित 2018-19 के लिए समिति ने 35 करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति दी। इसके तहत स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी के नए भवन, सड़क, पल-पुलिया, गार्डवाल , कृषि सिंचाई के लिए नए तालाब और उससे जुड़े नाले की भी स्वीकृति मिली है।

इस दौरान बताया गया कि सीएसआर के तहत प्राप्त राशि पर भी विचार विमर्श किया गया। इसमें सीएसआर के तहत प्राप्त राशि से पतरातू प्रखंड के तालाटांड़ में 4 आंगनबाड़ी केंद्र और एक उप स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत के साथ-साथ अपग्रेडेशन करने का निर्णय लिया गया । वहीं पतरातू में 10 आंगनबाड़ी केंद्र को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र और 5 स्कूलों को मॉडल स्कूल के रूप में अपग्रेड करने, सदर अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना, जिला स्तर पर लाइब्रेरी भवन का निर्माण सहित पतरातू में ट्रेनिंग कम प्रोडक्शन सेंटर के निर्माण की स्वीकृति दी गई।

23 अप्रैल से कुपोषण चलंत वाहन दुलमी में चलेंगे

माल न्यूट्रिशन टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं सुपरवाइजर से प्रत्येक सप्ताह अनुश्रवण के संबंध में बैठक करने का निर्देश दिया। कुपोषण चलंत वाहन 23 अप्रैल से दुलमी एवं चितरपुर में चलेगा।

एमटीसी टास्क फोर्स की बैठक करतीं डीसी ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patratu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×