--Advertisement--

विस्थापित बेरोजगार युवकों की सूची बनेगी

Patratu News - पतरातू के जयनगर स्थित देवी मंडप परिसर में रविवार को विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा की बैठक में निर्णय लिया गया...

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2018, 03:35 AM IST
विस्थापित बेरोजगार युवकों की सूची बनेगी
पतरातू के जयनगर स्थित देवी मंडप परिसर में रविवार को विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा की बैठक में निर्णय लिया गया कि डीसी से हुई वार्ता के बाद माेर्चा के द्वारा सभी 25 विस्थापित गांव में विस्थापित परिवार के बेरोजगार युवक-युवतियों की सूची तैयार की जाएगी। इस दौरान 25 विस्थापित गांव में प्रतिनियुक्त किए गए प्रतिनिधि अपने अपने गांव की लोगों की सूची बनाकर मोर्चा अध्यक्ष के पास सौंपेगें । जिसके उपरांत मोर्चा के द्वारा उस सूची को बीडीओ को दी जाएगी।

इसके अलावा डैम क्षेत्र के विस्थापितों को कहा गया कि जिन जमीनों का अधिग्रहण नहीं किया गया है और बरसात के दिनों उस जमीन पर पानी भर जाता है। तो वैसे जमीन का कागजात सूची बद्ध कर बीडीओ को देंगे। ताकि उनके जमीन का सत्यापन किया जा सके। बैठक के दौरान भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के तहत वैसे जमीनों का अधिग्रहण करने की प्रक्रिया भी की जाएगी। बैठक में विचार किया गया कि इस नेचर की जमीन पर जो लोग मकान बनाकर रह रहे हैं। वैसे लोगों को भी चिन्हित कर सूची तैयार की जाएगी और बीडीओ के पास भेजा जाएगा। मोर्चा के द्वारा सभी 25 गांव के विस्थापित प्रतिनिधियों से आग्रह किया गया कि एक सप्ताह के भीतर सूची को आवश्यक रूप से बना लें। ताकि रोजगार देने से संबंधित प्रक्रिया को आगे बढ़ाई जा सके।

बैठक की अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष आदित्य नारायण प्रसाद और संचालन कुमेल उरांव ने किया। मौके पर दुर्गाचरण प्रसाद, क्यूम अंसारी, प्रदीप महताे, किशोर कुमार महतो, संतोष तुरी, माधव प्रसाद, नेपाल प्रजापति, ननकू मुंडा, वीर मोहन मुंडा, लालू महतो, त्रिलोकी गिरी, कृष्णा मुंडा, अरगदेव राम, सुनील, दिलीप पाहन, मिथिलेश कुमार मुंडा, धर्मेंद्र मुंडा, दिलीप ठाकुर, शंकर मुंडा, बबलू मुंडा, राहुल कुमार, अजय प्रजापति, प्रदीप मुंडा, विक्रम मुंडा, रूस्तम अंसारी, प्रभाकर मुंडा, नंदकिशोर प्रजापति, मुकेश कुमार सिंह, विमला देवी, ललिता देवी, रेखा देवी, सरिता देवी, लालो देवी, बसंती देवी आदि उपस्थित थे।

X
विस्थापित बेरोजगार युवकों की सूची बनेगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..