• Home
  • Jharkhand News
  • Patratu
  • पतरातू में 15 नवंबर तक पूरा होगा पर्यटन विकास का काम
--Advertisement--

पतरातू में 15 नवंबर तक पूरा होगा पर्यटन विकास का काम

झारखंड सरकार के पर्यटन विभाग की टीम शुक्रवार को पर्यटन स्थल पतरातू डैम में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने...

Danik Bhaskar | Jun 30, 2018, 03:40 AM IST
झारखंड सरकार के पर्यटन विभाग की टीम शुक्रवार को पर्यटन स्थल पतरातू डैम में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची। टीम में पर्यटन सचिव मनीष रंजन के साथ निदेशक संजीव बेसरा व अन्य शामिल थे। इस अवसर पर जिला उपायुक्त राजेश्वरी बी भी पहुंची।

पर्यटन सचिव मनीष रंजन ने बताया कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के प्रथम चरण का कार्य 15 नवंबर तक पूरा किया जाना है। इसके लिए कार्य कर रही कंपनी को अावश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। 15 नवंबर झारखंड स्थापना दिवस पर इसका शुभारंभ किया जाएगा। उम्मीद है कि लक्ष्य के अनुसार कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। यह भी बताया कि पतरातू डैम परिसर में स्थित सर्किट हाउस को भी पर्यटन विभाग टेक ऑवर करेगी। सचिव ने डैम क्षेत्र में बनी दुकानों को स्थानीय लोगों के लिए आवंटित करने की बात कही। कहा कि इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे । मौके पर डीडीसी संजय सिन्हा, एसी विजय कुमार गुप्ता, बीडीओ शीलवंत कुमार भट्ट, सीओ अजय कुमार तिर्की आदि अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पतरातू में 60 प्रतिशत कार्य हो चुके हैं पूरे

झारखंड सरकार पर्यटन विकास के लिए पतरातू डैम परिसर को विकसित कर रही है। इस योजना का कार्य नवंबर 2017 में आरंभ हुआ था। जिसे 15 नवंबर 2018 तक पूरा किये जाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसका कार्य देख रही झारखंड स्टेट बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी को प्रथम चरण में 68.36 करोड़ रुपए खर्च करने हैं। अबतक लगभग 60 प्रतिशत कार्यों को पूरा कर लिया गया है। बाकी बचे कार्यों को भी दो-ढाई माह में पूरा कर लिया जाएगा।

झारखंड सरकार के पर्यटन सचिव मनीष रंजन और उपायुक्त राजेश्वरी बी ने पतरातू में किया योजनाओं का निरीक्षण

पतरातू क्षेत्र में विकास कार्याें का निरीक्षण करती पर्यटन विभाग की टीम।