Hindi News »Jharkhand »Pirtand» झारखंधाम में जलाभिषेक के लिए सुबह से लगी रही कतार

झारखंधाम में जलाभिषेक के लिए सुबह से लगी रही कतार

हर-हर, बम-बम के जयघोष से पूरा झारखंडधाम मंदिर परिसर सावन की दूसरी सोमवारी को गूंजता रहा। अहले सबेरे ही मुख्य मंदिर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 07, 2018, 03:20 AM IST

  • झारखंधाम में जलाभिषेक के लिए सुबह से लगी रही कतार
    +1और स्लाइड देखें
    हर-हर, बम-बम के जयघोष से पूरा झारखंडधाम मंदिर परिसर सावन की दूसरी सोमवारी को गूंजता रहा। अहले सबेरे ही मुख्य मंदिर का कपाट भक्तों के लिए खोल दिया गया। झमाझम बारिश की बौछारों के बीच जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं के हौसले कम नहीं हुए। बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार, बीपीआरओ मनोज झा, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुभाष पंडा सहित बदडीहा मुखिया पंक्ति में लग पूजा करने मुख्य एवं पार्वती मंदिर में प्रवेश किए। बारिश के बावजूद लोग कतार में लग बारी की प्रतीक्षा करते रहे। जिला से पुलिस बल के जवान एवं महिला पुलिस को मेला में शांति व्यवस्था के लिए तैनात किया गया। वहीं विधि व्यवस्था को लेकर बीडीओ, मेला दंडाधिकारी हिमांशु कुमार, शेखर सुमन सिंह, बीपीआरओ मनोज झा, समिति के अध्यक्ष, मुखिया मीना देवी, हीरोडीह थाना के एएसआई ओमप्रकश सिंह सावन की दूसरी सोमवारी को शांति व्यवस्था में दिनभर तत्पर दिखे। श्रद्धालु भक्तों के बीच शिव गंगा में स्नान करने एवं चन्द्रकूप में जल भरने की होड़ लगी रही। इधर मंदिर समिति के सदस्यों को भी भीड़ नियंत्रित करने में जुटा देखा गया।

    झारखंड धाम में जलार्पण के लिए लगी भक्तों की कतार।

    झारखंड धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करते श्रद्धालु।

    शिव मंदिरों में भाजयुमो ने बांटा पूजन सामग्री

    मधुबन | पीरटांड़ प्रखंड भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने सावन महीने की दूसरी सोमवारी को प्रखंड क्षेत्र के शिव मंदिरों में शिव भक्तों के बीच पूजन सामग्री वितरित किया। कहा कि सावन महीने में भगवान शिव की आराधना से मनुष्य वांछित फल प्राप्त कर लेते हैं। इस महीने में विल्वपत्र चढ़ाने से भगवान शिव विशेष रूप से प्रसन्न होते हैं। कार्यक्रम में अजय कुमार सिंह के अलावा प्रेम कुमार, अनिलेश, गौरव, बबलू सिंह, बंधू महतो, मनोज कुमार यादव, प्रभाकर मिश्र, शिव शंकर सिंह सहित कई लोग शामिल हुए।

  • झारखंधाम में जलाभिषेक के लिए सुबह से लगी रही कतार
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pirtand

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×