Hindi News »Jharkhand »Pirtand» स्कूलों में मध्याह्न भोजन का संचालन नहीं

स्कूलों में मध्याह्न भोजन का संचालन नहीं

पीरटांड के रातडीह में संचालित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता पाई गई। पालगंज मुखिया के शिकायत पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 11, 2018, 03:40 AM IST

स्कूलों में मध्याह्न भोजन का संचालन नहीं
पीरटांड के रातडीह में संचालित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता पाई गई। पालगंज मुखिया के शिकायत पर गुरुवार को प्रमुख सिकन्दर हेम्ब्रम व बीईईओ भूपेंद्र नाथ ने उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय रातडीह का निरीक्षण किया। पाया गया कि लगभग चार महीने से मध्याह्न भोजन संचालन में मनमानी हो रही है। न ही कोई शिक्षक यहां आ रहे हैं और न ही विद्यालय की अन्य गतिविधियां हो रही हैं। मध्याह्न भोजन भी बंद है। इसी शिकायत को ले गुरुवार सुबह मुखिया पति कौलेश्वर दास रातडीह स्कूल पहुंचे। स्कूल आठ बजे तक बंद पाए जाने पर उन्होंने प्रमुख को फोन किया। प्रमुख के पहुंचने के बाद उन्होंने बीईईओ को फोन किया। बीईईओ के पहुंचने के बाद सभी आरोप सच साबित होने के बाद सहयोगी पारा शिक्षक बाबूराम का तबादला करने, उसका मानदेय रोकने सहित कई कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।

सचिव के नहीं रहने के कारण कई आरोपों की जांच नही हो पाई। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि विभाग की मिलीभगत से ही पूरे पीरटांड़ में आंगनबाड़ी व स्कूल के संचालन में मनमानी हो रही है। खानापूर्ति पर एमडीएम चल रहे हैं। स्कूल में चावल का अभाव बोल एमडीएम बंद रखा जाता है और रजिस्टर में खाना पूर्ति की जाती है। इधर प्रमुख के कहने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बीईईओ ने बाबुराम को कुम्हरलालो के कर्णपुरा विद्यालय में योगदान देने का आदेश जारी कर दिया है तथा पालगंज के करपरदारडीह के शिक्षक को रातडीह विद्यालय में योगदान देने का आदेश दिया है।

विद्यालय निरीक्षण को पहुंचे प्रमुख, बीईईओ व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pirtand

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×