• Hindi News
  • Jharkhand
  • Potka
  • जादूगोड़ा : क्षेत्र की महिलाएं सरकारी योजना का लाभ उठाएं : मेनका सरदार
--Advertisement--

जादूगोड़ा : क्षेत्र की महिलाएं सरकारी योजना का लाभ उठाएं : मेनका सरदार

Potka News - शनिवार को भाटिन पंचायत भवन परिसर में आत्मा एसब मिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन योजना के अंतर्गत किसान मेला सह कृषि...

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 03:30 AM IST
जादूगोड़ा : क्षेत्र की महिलाएं सरकारी योजना का लाभ उठाएं : मेनका सरदार
शनिवार को भाटिन पंचायत भवन परिसर में आत्मा एसब मिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन योजना के अंतर्गत किसान मेला सह कृषि उत्पाद की प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में सैकड़ो की संख्या में महिलाएं अपने कृषि उत्पाद के साथ शामिल हुई थीं। मुख्य अतिथि के रूप में पोटका की विधायक मेनका सरदार उपस्थित थीं। विधायक मेनका सरदार ने दीप जलाकर प्रदर्शनी सह कृषि मेला का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं। महिलाएं इसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि कृषि जीवन का आधार है। अनाज किसी कारखाना में नहीं बनता है। मेनका सरदार ने इस मेला के आयोजन के लिए जिला कृषि पदाधिकारी कालीपद महतो व भाटिन पंचायत के सभी किसानों को धन्यवाद दिया। इससे पहले जिला कृषि पदाधिकारी काली पद महतो ने सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। कृषि वैज्ञानिक देवाशीष मिश्रा, पशु चिकित्सक संजीव कुमार, 20 सूत्री के प्रखंड उपाध्यक्ष हलधर दास, प्रगतिशील किसान खेलाराम मुर्मू ने भी किसानों को संबोधित किया। विधायक मेनका सरदार ने कृषि यंत्र, पावर ट्रेलर व कृषि आधारित उत्पादों का निरीक्षण किया।

भाटिन में किसान मेला को संबोधित करतीं विधायक मेनका सरदार व अन्य।

किसानों के बीच कृषि यंत्र का वितरण

किसान मेला में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी, सिंगल विंडो सेंटर, जिला पशुपालन विभाग मत्स्य विभाग द्वारा स्टॉल लगाए गए थे। कृषि मेला में भाग लिए किसानों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार के रूप में कृषि यंत्र बांटे गए। किसान सेवा समिति के प्रमुख खेलराम मुर्मू ने कहा कि किसान मेला का मुख्य उद्देश्य किसानों को खेती करने का गुर सीखना था। प्रखंड तकनीकी प्रबंधक कौशल झा, सिंगल विंडो के राहुल कुमार, राजू सरदार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी आदि का मेला को सफल बनाने में सराहनीय योगदान रहा।

X
जादूगोड़ा : क्षेत्र की महिलाएं सरकारी योजना का लाभ उठाएं : मेनका सरदार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..