--Advertisement--

12 वीं के साइंस व कॉमर्स के टॉप थ्री के बोल

मो वसीम नेहाल बनेगा आईएएस चक्रधरपुर। रेलवे इंगलिश मीडीयम स्कूल के 12 वीं विज्ञान के टॉपर मो वसीम नेहाल ने 90.5...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 03:25 AM IST
मो वसीम नेहाल बनेगा आईएएस

चक्रधरपुर। रेलवे इंगलिश मीडीयम स्कूल के 12 वीं विज्ञान के टॉपर मो वसीम नेहाल ने 90.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है। नेहाल ने बताया की वह रांची जेवियर कॉलेज से बीएससी कर आईएएस की तैयारी करना चाहता है। इसके लिए वह लगातार मेहनत अभी से कर रहा है। वसीम के पिता पोटका निवासी मो नसीम राशन डीलर का कार्य करते हैं। मां गृहिणी है। नेहाल ने बताया की वह रोजाना 6 से 8 घंटे पढाई करता था।

एलोपैथी मेडिसीन पर रिसर्च करेगी 12वीं विज्ञान की द्वितीय टॉपर बिथिका

रेलवे इंग्लिशम मीडियम स्कूल की 12 वीं विज्ञान में द्वितीय टॉपर बनने का गौरव बिथिका सूरभी रथ ने हासिल किया है। बीथिका ने बताया की वह एलोपैथि दवाईयों पर रिसर्च करना चाहती है। ताकि लोगों को सही दवाईयां उपलब्ध हो सके और इनका सही तरीके से उपयोग पता चल सके। उसने बताया की भुवनेश्वर से बीएससी करेगी इसके बाद अपने रिसर्च के लिए तैयारी करेंगी। बिथिका रेलवे आरई कॉलोनी की रहने वाली है। उनके पिता श्यामाकांत रथ रेल कर्मी हैं। बिथिका ने 87.5 प्रतिशत अंक मिला है।

12वीं थर्ड टॉपर फरदीन आसलम एमबीबीएस पढ़ करेगा देश सेवा

चक्रधरपुर। 12वीं साइंस में रेलवे इंग्लिश मीडियम स्कूल का थर्ड टॉपर बना फरदीन असलम एमबीबीएस कर लोगों की सेवा करने की इच्छा रखता है। अपने लक्ष्य की प्राप्ती के लिए उसने बताया की कोटा से नीट परीक्षा की तैयारी करेगा। फरदीन के पिता मो असलम बिजनेसमैन हैं। बताया की वह पढ़ाई के साथ फेस बुक और अन्य इंटरनेट का उपयोग करता था। 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।

बी कॉम कर शिक्षक बनेगा बंटी रॉय

रेलवे इंगलिश मीडियम स्कूल के बंटी रॉय ने आईकॉम मे 76.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर बना है। बंटी ने बताया की आगे वह बीकॉम कर शिक्षक बनेगा। बंटी के अनुसार रोजाना 8 घंटे पढ़ाई करता था। इसका नतीजा ही उसके रिजल्ट पर दिखाई दिया। बंटी के पिता सपन रॉय बिजनेस मैन हैं।

सीए की पढ़ाई करना चाहता है कॉमर्स का सेंकड टॉपर

रेलवे इंगलिश मीडियम स्कूल के द्वितीय टॉपर बी प्रशांत ने बताया की आगे वह चार्टेड अकाउंटेंट की पढ़ाई करना चाहता है। इसके लिए वह अभी से ही कॉमर्स से संबंधित विभिन्न पुस्तकों में रूची रखता है। विशाखा पट्‌टनम से सीए की पढ़ाई करेंगा। प्रशांत के पिता का नाम बी प्रभाकर राव व माता का नाम जयालक्ष्मी राव है।

67 फीसदी नंबर से असंतुष्ट है कॉमर्स की थर्ड टॉपर पी अनुषा

रेलवे इंगलिश मीडियम स्कूल कॉमर्स की तृतिय टॉपर पी अनुषा ने बताया की वह अपने अंक 67 प्रतिशत से असंतुष्ट हैं। उसने बताया की इसका एक मात्र कारण स्कूल में कॉमर्स के शिक्षक का नहीं होना है। अनुशा आगे की पढ़ाई कोलकाता में होटल मैनेजमेट की करेंगी। अनुशा के पिता बीवीजीके राव रेलवे इंजिनियरिंग विभ्राग में कार्यरत हैं। जबकी माता पी सुनिता गृहणी है।

टॉप टू : इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा 10वीं का द्वितीय टॉपर शुभम

रेलवे इंग्लिश मीडियम स्कूल 10वीं के द्वितीय टॉपर शुभम कुमार रांची में रह कर इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। शुभम के माता सोभा कुमारी ने बताया की स एक माह से रांची में ही रह रहा है। परीक्षा के दौरान उसे पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी रुचि है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..