• Home
  • Jharkhand News
  • Rajrappa
  • रजरप्पा में दो माह के अंदर पूरा करें पर्यटन विकास का काम
--Advertisement--

रजरप्पा में दो माह के अंदर पूरा करें पर्यटन विकास का काम

सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर प्रक्षेत्र को विश्व के पर्यटन नक्शे पर लाने के लिए यहां चल रहे विकास...

Danik Bhaskar | Jun 30, 2018, 03:45 AM IST
सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर प्रक्षेत्र को विश्व के पर्यटन नक्शे पर लाने के लिए यहां चल रहे विकास कार्य की काफी धीमी है। इसका खुलासा शुक्रवार को उस समय हुआ जब शुक्रवार को झारखंड राज्य पर्यटन विभाग के सचिव सुनील कुमार और डीसी राजेश्वरी बी कई अफसरों के साथ विकास योजनाओं का जायजा लेने के लिए रजरप्पा पहुंचे।

निर्माण कार्यों की धीमी गति पर पर्यटन सचिव और डीसी ने भवन निर्माण विभाग के अफसरों की जमकर क्लास लगाई। फटकार के बाद अफसरों को जवाब देते नहीं बन रहा था। इससे पूर्व, अधिकारियों की टीम करीब एक घंटे तक पूरे प्रक्षेत्र का घूम घूमकर जायजा लेती रही।

दो महीने में बनकर तैयार होगा क्यू सेंटर व प्रवेशद्वार

इधर, निर्माण कार्यों का जायजा लेने के दौरान क्यू सेंटर का काम बंद देखकर पर्यटन सचिव ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को खूब लताड़ा। उन्होंने पूछा - क्यू सेंटर का काम पूरा क्यों नहीं हुआ है। इसके जवाब में कार्यपालक अभियंता ने काम में तेजी लाने का भरोसा दिया। कार्यपालक अभियंता ने आश्वासन दिया कि दो महीने में क्यू सेंटर, प्रवेशद्वार, हवनकुंड और यात्री शेड समेत सभी चालू पूर्ण कर लिए जाएंगे। इसके बाद स्थानीय प्रशासनिक भवन में बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की गई। बारिश शुरू होने पर कुछ दुकानों को तोड़ने और हटाने के मामले पर सचिव नाराज दिखे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बिना वजह तोड़ फोड़ न करें। पहले निर्माण कार्य पूरा करें, इसके बाद दुकानों को शिफ्ट करें। बैठक में डीडीसी संजय सिंह, डीसीएलआर गोरांग महतो, चितरपुर बीडीओ नूतन कुमारी, चितरपुर सीओ कुंवर सिंह पाहन, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता मनाेज झा और सहायक अभियंता विनय कुमार आदि मौजूद थे।

निर्माण कार्य के कंसल्टेंट के समक्ष नाराजगी जताते पर्यटन सचिव और डीसी।