पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ramgarh News 8 Criminals Robbed Of Power Sub Station Robbed Arms Recovered

बिजली सब स्टेशन से लूटपाट करने वाले गिरोह के 8 अपराधी धराए, हथियार बरामद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रामगढ़ जिला पुलिस ने बरकाकाना के हेहल के विद्युत सब स्टेशन से लूटपाट करने वाले गिरोह के अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । वहीं, पुलिस ने अपराधियों के पास से हथियार सहित गाड़ी व कई सामान बरामद किया है । शनिवार को रामगढ़ जिला पुलिस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकारों को बताया कि 14 मार्च की रात में बरकाकाना ओपी क्षेत्र के हेहल के झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के निर्माणाधीन 33/11 केवी बिजली सब स्टेशन में अज्ञात अपराधियों द्वारा लूटपाट की गई थी । यहां, अपराधियों ने 33 हजार केवी के ट्रांसफार्मर को काटकर तांबा को लूट लिए थे । पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो के नेतृत्व में गठित टीम ने लूटकांड गिरोह के 15 में 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर किया। वहीं, घटना में प्रयुक्त टाटा मैजिक गाड़ी, दो बाइक, गैस कटर, देसी बम और देसी कट्टा को बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने कई लूटकांड का खुलासा किया । गिरोह के एक अपराधी ने चाईबासा के खुटपानी प्रखंड के सांगाजाटा डीवीसी पावर ग्रिड का ट्रांसफर काटकर तांबे की चोरी और पतरातू दामोदर ब्रांच रेलवे लाइन में गिद्दी साइडिंग के पास ओवरहेड तांबे की तार को काटकर चोरी करने की बात स्वीकारी है। यह गिरोह कई जिलों में पार्ट्स चोरी की घटना कर चुके हैं । अपराधी चोरी के तांबा को हजारीबाग के इचाक में बेचते थे । उन्होंने बताया कि गिरोह के फरार 7 अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है ।

बरामद सामान व हथियार

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से टाटा मैजिक गाड़ी संख्या जेएच 02वाई 4295, दो बाइक ग्लैमर संख्या जेएच 02जे 1808, बजाज डिस्कवर जेएच 01एम 4129, एक देसी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस, गैस कटर के साथ सिलेंडर, ट्रांसफार्मर से चोरी का तांबा 15 किलो, 8 पीस मोबाइल, बिजली का तार व लोहा काटने वाली बड़ी कैंची और 10 सुतली बम बरामद किया गया है। छापेमारी में पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो, इंस्पेक्टर पतरातू विपिन कुमार, पतरातू थाना प्रभारी अजीत कुमार भारती, बरकाकाना प्रभारी हरनारायण साह समेत अन्य शामिल थे।

इन लुटेरों को किया गया है गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि गिरोह के गिरफ्तार अपराधियों में कुजू ओपी के सेवटा निवासी विजय भुइयां उर्फ कारू, मांडू बाजार टांड़ निवासी सुनील साव, नई सराय महतो टोला निवासी अनिकेत कुमार शर्मा व संजीव कुमार सिंह उर्फ टेपा, हुवाग निवासी सहरूद्दीन अंसारी,अंटू मियां व अज्जू अंसारी, दूर्गी बस्ती बरकाकाना निवासी अब्दुल उर्फ अबदल अंसारी शामिल हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते एसपी प्रभात कुमार।
खबरें और भी हैं...