--Advertisement--

अहले सुबह से ही होली खेलने निकले युवा

Ramgarh News - चितरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान लोगों ने जमकर रंग और...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:05 AM IST
अहले सुबह से ही होली खेलने निकले युवा
चितरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान लोगों ने जमकर रंग और गुलाल उड़ाया। होली में क्षेत्र के सभी दुकानें बंद रहीं। इस दौरान छिटपुट घटना को छोड़ पूरे क्षेत्र में शांति रही। रजरप्पा पुलिस भी दिनभर गश्त लगाते हुए नजर आई। इससे पूर्व अहले सुबह से ही युवाओं की टोली होली खेलती नजर आई। कई जगहों पर मटका फोड़ का भी आयोजन किया गया था। होली खेलने में महिलाएं भी पीछे नहीं रही। दोपहर के बाद महिलाओं ने भी झुंड बनाकर होली का आनंद उठाया तथा एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।

मंत्री चंद्रप्रकाश ने अपने समर्थकों के साथ खेली होली : स्थानीय विधायक और पेयजल स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने रजरप्पा आवासीय कॉलोनी स्थित अपने आवास पर समर्थकों के साथ जमकर होली खेली।

इस दौरान लोगों ने स्थानीय विधायक को रंग-गुलाल लगाकर होली की बधाइयां दी। मौके पर मंत्री चंद्रप्रकाश ने कहा कि होली शांति का पर्व है, इस दिन सभी दुश्मन भी गले मिलकर होली मनाते हैं और आपसी दुश्मनी भूल जाते हैं। मौके पर आजसू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा सहित जगदीश महतो, चंद्रशेखर महतो, रविंदर वर्मा, सुनील यादव ,अनिल प्रसाद ,किशोरी प्रसाद ,दिवाकर नायक, महिपाल महतो, रंजीत महतो, मुकेश सिन्हा सहित कई मौजूद थे।

अपने समर्थकों के साथ होली खेलते मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी।

बच्चे खेले सूखी होली, दिया पानी बचाने का संदेश

गिद्दी | गिद्दी कोयलांचल के गिद्दी, रेलीगढ़ा, गिद्दी सी और अगल-बगल के ग्रामीण क्षेत्रों में रंगों का त्योहार होली शुक्रवार को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। इस दौरान सुबह से ही दर्जनों महिला, पुरुष और बच्चे टोली बनाकर घर-घर गए और एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली मनाई। कई स्थानों पर बच्चों ने अबीर-गुलाल से सूखी होली खेलकर पानी बचाने का भी संदेश दिया। वहीं शाम में एक-दूसरे के घर पर पहुंच पकवान का भी मजा लिया। इसके पूर्व कोयलांचल के कई स्थानों पर गुरूवार को होलिका दहन किया गया।

सिरका में होली मिलन

सिरका । अरगडा के रोलर चैक में गुरुवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के केंद्रीयªीय संयोजक पंकज महतो, विशिष्ट अतिथि जिलानी खान उपस्थित हुए। सभी युवाओं ने अतिथियों को अबीर, गुलाल लगाकर मुंह मीठा करवाया और बधाइयों दी। अवसर पर पंकज महतो ने कहां कि होली हमें आपसी भाईचारगी का संदेश देता है, जो असत्य पर सत्य की जीत को दर्शता है। मौके गरीबा भुइयां, अशोक कुमार, आनंद सागर, बबलू मुंडा, विजय राजवंशी प्रीतम राम सहित कई उपस्थित थे।

धूमधाम से मनी होली

मांडू | रंगों का त्योहार होली मांडू व आस पास के क्षेत्रों में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। होली पर्व को लेकर गुरूवार की संध्या में क्षेत्र के चौक चौराहों पर विधि विधान के साथ होलिका दहन किया गया। इसके उपरांत शुक्रवार को बच्चों, महिलाओं व युवकों की टोली विभिन्न मुहल्लों में घूमकर एक दूसरे को रंग व गुलाल लगाये। दोपहर बाद लोगों ने नए वस्त्र धारण कर एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। इस दौरान कई चैक चौराहों पर मटका फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मारवाड़ी धर्मशाला के होली मिलन में उड़ी हास्य-व्यंग्य की फुलझड़ी

रामगढ़ | श्री सत्यनारायण मंदिर और मारवाड़ी धर्मशाला संस्था की होली मिलन समारोह में एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली बधाई दी। गोला रोड के मारवाड़ी धर्मशाला में होली की शाम समाज के बुजुर्गों से लोगों ने आशीर्वाद लिया। होली गीत, हास्य व्यंग्य , कविता का लोगों ने आनंद लिया। यहां, नंदलाल अग्रवाल की अध्यक्षीय व संजीव बेरलिया के संचालन में समारोह में श्रीराधा-कृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण व रंग-गुलाल अर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंचासीन श्याम परशुराम पुरिया, बजरंग लाल अग्रवाल, वनवारी लाल अग्रवाल, सीता राम गोयल, नारायण जालान ने संबोधित किया। वहीं, गायक कमल बगड़िया ने होली के गीत पेश किए। मौके पर किशोर खेतान, जगदीश गोयल, पप्पू अग्रवाल, महावीर गोयल, श्याम शर्मा, राजेश अग्रवाल, जय भगवान गोयल, श्रीनिवास गुप्ता, संदीप अग्रवाल, मनोज मित्तल, अरुण मित्तल, अनिल सुरेका, महावीर अग्रवाल, आनंद स्वरूप, सागर भारती, सुदेश बौंदिया, राज कुमार अग्रवाल, अरविंद गढ़ियान, विजय अग्रवाल, प्रमोद मामा, रमेश पिलानिया, अरुण बगड़िया, वरुण बगड़िया, शशिकांत शर्मा, इंदर अग्रवाल सहित अनेक लाेग मौजूद थे।

करकच सह हास्य सम्मेलन का हुआ आयोजन

होली की पूर्व संध्या पर मायल बाजार स्थित काली चौक में करकच सह हास्य सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रुप में स्थानीय विधायक सह मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि आजसू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा , चितरपुर दक्षिणी पार्षद पवन शर्मा मौजूद थे। इस दौरान आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा अतिथियों का स्वागत सब्जियों का माला पहनाकर किया गया। तत्पश्चात आयोजन समिति के लोगों द्वारा एक से बढ़कर एक हास्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस दौरान वहां मौजूद लोग हंस हंस कर लोटपोट हो गए। मौके पर मुखिया दिलीप साहू , डब्लू साहू , गौतम चंद्र पोद्दार, भोगन साव, महेश पटवा, श्यामानंद पटवा, सहित कई मौजूद थे।

मिलन समारोह में पूर्व सांसद यदुनाथ बने महामूर्खाधिराज

रामगढ़ | अखिल भारतीय सर्व ब्राह्मण विकास मंच के तत्वावधान में शनिवार को गोलारोड स्थित गणक मैरेज हॉल में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय और समाजसेवी निशि पांडेय शामिल होकर ब्राह्मण समाज के लोगों से एकजूट होने का आह्वान किया। होली मिलन समारोह के दौरान उपस्थित लोगों ने सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का भी संकल्प लिया। इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत समाज के पदाधिकारियों ने टोपी पहनाकर और अबीर लगाकर किया। वहीं कार्यकारी अध्यक्ष अमरेश गणक ने पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय को सब्जियों का माला पहनाकर महामूर्खाधिराज की उपाधि से सम्मानित किया। होली मिलन समारोह के दौरान समाज के लोगों ने एक दूसरे को अबीर और रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं भी दी। इस दौरान भोजपुरी गायिका शालिनी दुबे, प्रिया कुमारी, ध्रुव सिंह सहित कई गायकों ने होली के गीतों को भी प्रस्तुत किया।

X
अहले सुबह से ही होली खेलने निकले युवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..