कुंडों में हवन, हर ओर वैदिक मंत्रों की गूंज

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:35 AM IST

Ramgarh News - सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर में शुक्रवार को माता छिन्नमस्तिका के जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान...

Rajrappa News - havan in the kundas echo of vedic mantras on every side
सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर में शुक्रवार को माता छिन्नमस्तिका के जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान पूरा प्रक्षेत्र भक्ति के रंगों से सराबोर रहा। हर ओर वैदिक मंत्रों की गूंज के साथ कुंडों में हवन और जाप होता रहा। सुबह चार बजे पट खुलने के साथ ही माता का विशेष पूजा की गई। सुबह आठ बजे से हवन कुंडों में दुर्गा सप्तशती पाठ के साथ हवन और जाम प्रारंभ हुआ। नाै बजे माता छिन्नमस्तिका की विशेष पूजा अर्चना की गई। आयोजन समिति के असीम पंडा और शुभाशीष पंडा ने बताया, हवन और जाप मंदिर के पुजारियों की देखरेख की गई।

इस दौरान पूजा के लिए अर्चना के दूर-दूर से श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंचे। अहले सुबह से ही मंदिर प्रक्षेत्र में भक्तों का तांता लगा रहा। पूरा मंदिर प्रक्षेत्र भक्तों से भरा रहा। पूजा अर्चना का सिलसिला दिन के दो बजे तक चलता रहा। दिनभर मंदिर प्रक्षेत्र में गहमा गहमी का माहौल रहा। भीड़ से निपटने और विधि व्यवस्था के लिए सुबह से ही मंदिर न्यास समिति और पुलिस के जवान तैनात रहे।

भंडारे का आयोजन, लगी भक्तों की भीड़

इधर, दिन के 12 बजे माता का भोग लगाने के बाद भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। पंचवटी आश्रम में भंडारा हुआ। भंडारे में न्यास समिति द्वारा प्रसाद स्वरूप खीर, पुड़ी, हलवा और खिचड़ी का वितरण श्रद्धालुओं के बीच किया गया। पुजारी छोटू पंडा ने बताया कि करीब दस हजार लोगों के बीच भंडारे का वितरण किया गया। मौके पर अजय पंडा, राकेश पंडा, उत्तम पंडा, लोकेश पंडा, सुबोध पंडा, पोपेश पंडा, साेनू पंडा, ब्रजेश पंडा, रंजीत पंडा, स्वरूप पंडा, मंथन पंडा, गुड्डू पंडा, सुजीत पंडा, संतोष पंडा, सेतु पंडा, मंटू पंडा, दीपक पंडा, गौतम पंडा, चितरंजन पंडा मौजूद थे।

X
Rajrappa News - havan in the kundas echo of vedic mantras on every side
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543