• Home
  • Jharkhand News
  • Ramgarh
  • बांग्लादेशी नागरिक ने 2013 में रामगढ़ से बनवाया था पासपोर्ट
--Advertisement--

बांग्लादेशी नागरिक ने 2013 में रामगढ़ से बनवाया था पासपोर्ट

विशेष शाखा के एसपी ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट अन्य छह पासपोर्ट भी जांच के दायरे में भास्कर न्यूज | रामगढ़...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 03:20 AM IST
विशेष शाखा के एसपी ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

अन्य छह पासपोर्ट भी जांच के दायरे में

भास्कर न्यूज | रामगढ़

रामगढ़ शहर के बिजुलिया टैगोर पथ निवासी रतन दास (पिता मुकुल दास) ने खुद को भारतीय बताकर फर्जी कागजातों के जरिए 2013 में पासपोर्ट बनवाया था। अब जांच में उसके कागजात फर्जी पाए गए और वह बांग्लादेशी नागरिक निकला। इसके बाद विशेष शाखा रांची के एसपी ने रामगढ़ थाना में रतन दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, छह अन्य लोगों के पासपोर्ट की जांच कर कार्रवाई करने काे कहा है। रामगढ़ थाना सह इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि विशेष शाखा रांची के एसपी ने फर्जी कागजातों के आधार पर बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा पासपोर्ट बनवाने के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी रांची को 11 जून 2018 को बिजुलिया टैगोर पथ के आरओ हाउस नंबर 272 निवासी रतन दास पिता मुकुल दास द्वारा गोस्वामी एंड गोस्वामी एसोसिएट रामगढ़ के बायोमैट्रिक विवरणी, आवश्यक कागजात जैसे वोटर आईडी , स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट, वर्किंग एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट भेजा गया। इन कागजातों की जांच के लिए रामगढ़ एसपी को भेजा गया। जांच में सभी कागजात फर्जी पाए गए। वहीं, रतन दास बांग्लादेशी नागरिक निकला। उसके नाम से बांग्लादेशी आईडी बना हुआ है। इंस्पेक्टर ने बताया कि बांग्लादेशी रिफ्यूजी रतन दास कई वर्ष पहले रामगढ़ में रहकर ट्रांसपोर्ट में काम करता था और यहीं के पते से उसने पासपोर्ट बनवाया।

प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू : इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि विशेष शाखा के एसपी के लिखित शिकायत के बाद रामगढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि थाना कांड संख्या 247/ 2018 के तहत धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी व 12 पासपोर्ट एक्ट 1967 के तहत प्राथमिकी की गई है।

इन छह लोगों के पासपोर्ट पर संदेह : इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि विशेष शाखा की आेर से छह अन्य पासपोर्ट को भी जांच के दायरे में रखा है। इसमें, रामगढ़ के पिंटू दास, अफसर अली, स्वप्न दास, उज्जवल राॅय, सुजोन मंडल व नूर नबी के पासपोर्ट शामिल है। इन सभी से संबंधित छानबीन कर जांच की जाएगी।