• Home
  • Jharkhand News
  • Ramgarh
  • 423 अंक लाकर पतरातू के मजदूर का बेटा मुकेश बना स्टेट सेकेंड टॉपर
--Advertisement--

423 अंक लाकर पतरातू के मजदूर का बेटा मुकेश बना स्टेट सेकेंड टॉपर

राज्य के दूसरे टॉपर मुकेश को उसकी सफलता पर मिठाई खिलाते प्रधानाध्यापक। पतरातू| पीवीयूएनएल में ठेका मजदूर के रूप...

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 03:20 AM IST
राज्य के दूसरे टॉपर मुकेश को उसकी सफलता पर मिठाई खिलाते प्रधानाध्यापक।

पतरातू| पीवीयूएनएल में ठेका मजदूर के रूप में काम करने वाले पालू पारगढ़ा निवासी धनेश्वर महतो के पुत्र मुकेश कुमार ने इंटरमीडियट आर्ट्स में स्टेट सेकेंड टॉपर बनने का सम्मान हासिल किया है। अपनी उपलब्धि पर मुकेश ने स्कूल के शिक्षकों के प्रति अाभार जताया। कहा कि वह अागे की पढाई भी इसी लगन और मेहनत के साथ करेगा। वह प्रशासनिक सेवा में जाकर पतरातू और जिले का नाम रोशन करना चाहता है। उसने कहा कि गरीबी पढ़ाई में बाधक नहीं है। प्रधानाध्यापक प्रमोद प्रकाश सिंह और डॉ. अंजय कुमार उनके प्रेरणादायक शिक्षक रहे।

परीक्षा परिणाम के बाद दिखा कहीं खुशी कहीं गम का नजारा : बुधवार को इंटरमीडिएट कला का परीक्षा परिणाम जानने को सुबह से ही छात्रों में उत्सुकता थी। दोपहर बाद ये उत्सुकता उस समय बढ़ गई जब एक-एक कर रिजल्ट आना शुरू हुआ। परिणाम देखने के लिए किसी ने साइबर कैफे की ओर तो कई विद्यार्थियों ने अपने कंप्यूटर व कोचिंग संस्थान की ओर रुख किया। कुछ छात्रों ने मोबाइल में ही रिजल्ट देख लिया। बेहतर करनेवाले छात्र-छात्राओं के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। वहीं फेल होने वाले कुछ बच्चे निराश दिखे।

इंटरमीडिएट आर्ट्स में जिला के टॉप टेन बच्चे

नाम स्कूल/कॉलेज अंक

मुकेश कुमार एसएस मॉडल प्लस टू हाई स्कूल, पतरातू 423

नाज परी एसएस प्लस टू हाई स्कूल, गोला 397

श्वेता कुमारी एसएस प्लस टू हाई स्कूल, गोला 394

सूरज मुंडा एसएस प्लस टू हाई स्कूल, गोला 389

नेहा कुमारी िपब्लिक इंटर कॉलेज, रामगढ़ 387

पूजा कुमारी एसएस प्लस टू हाई स्कूल, गोला 387

नमिता कुमारी कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल, गोला 385

रेशमी कुमारी रामगढ़ कॉलेज,रामगढ़ 383

प्रिया कुमारी एसएस प्लस टू हाई स्कूल, गोला 383

नूतन कुमारी कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल, गोला 381

प्रिया कुमारी रिपब्लिक इंटर कॉलेज,रामगढ़ कैंट 379

प्रियंका कुमारी एसएस प्लस टू हाई स्कूल, गोला 378

बैंकिंग सेक्टर में जाकर नाम कमाना चाहती है नाज

जिले की सेकेंड टॉपर नाज को मिठाई खिलाते अभिभावक।

गोला | इंटरमीडिएट ऑटर्स की परीक्षा में 397 अंक लाकर जिले में दूसरे स्थान पर रही एसएस प्लस टू हाई स्कूल गोला की नाज परी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। आगे वे बैंकिंग क्षेत्र में तैयारी कर अधिकारी बनना चाहती हैं। वे इसी क्षेत्र में रहकर देश की सेवा करने को इच्छुक है। नाज परी की इस शानदार सफलता पर स्कूल प्रधानाध्यापिका किरण कुमारी, शिक्षक औऱ क्षेत्र के लोगों ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

95.26 % रहा एसएस उवि पतरातू का रिजल्ट : एसएस उवि प्लस टू का इंटरमीडिएट आर्ट्स में रिजल्ट 95.26% रहा। मुकेश के बाद स्कूल की सेकेंड टॉपर प्रीति सन्ना होरो काे 372 अंक प्राप्त हुए जबकि ज्योति कुमारी को तृतीय स्थान मिला। इन्हे 345 अंक प्राप्त हुए। यहां के कुल 338 छात्रों ने परीक्षा दी। जिसमें प्रथम स्थान पर 85 छात्र, सेकेंड डिवीजन 225 छात्र और थर्ड डिवीजन 12 छात्र रहे।

प्रीति।