• Home
  • Jharkhand News
  • Ramgarh
  • हम दुनिया नहीं बदल सकते पर इतना भरोसा जरूर है कि किसी एक की दुनिया बदल सकते हैं : डिकोस्टा
--Advertisement--

हम दुनिया नहीं बदल सकते पर इतना भरोसा जरूर है कि किसी एक की दुनिया बदल सकते हैं : डिकोस्टा

रोटरी रामगढ़ सेंट्रल का 9 वां पदस्थापना समारोह होटल ट्रीट परिसर में मंगलवार की देर शाम संपन्न हुआ । इस समारोह में...

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 03:40 AM IST
रोटरी रामगढ़ सेंट्रल का 9 वां पदस्थापना समारोह होटल ट्रीट परिसर में मंगलवार की देर शाम संपन्न हुआ । इस समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व जिला पाल रोनाल्ड डी कोस्टा ने कहा सेवा के लिए कोई स्थूल नियम नहीं बनाए जा सकते। दूसरों के लिए कोई उपयोगी काम करके, दूसरों की सेवा करके अपने सद्भावों को विकसित किया जा सकता है। दूसरों के दुःख दर्द को अपना ही दुःख दर्द मानकर उसको दूर करने के लिए प्रय| करना, दूसरों की सेवा करने के लिए एक सेवक की तरह तैयार रहना यही रोटरी का उद्देश्य है। यही हमारी मंजिल है, हमारी सोच है कि अगर हम दुनिया नहीं बदल सकते, तो अपने ऊपर इतना भरोसा अवश्य है कि किसी एक की दुनिया तो अवश्य बदल सकते है।

मुख्य अतिथि ने क्लब संचालन हेतु सत्र 2018- 19 के लिए अरविंद गोयल अध्यक्ष, विवेक अग्रवाल उपाध्यक्ष, पवन गोयल सचिव, विवेक अजमेरा सह सचिव, विकास बंसल कोषाध्यक्ष को पदस्थापित किया । साथ ही क्लब निदेशक सुबोध पांडेय के साथ आरसीसी अरगडा एवं बरकाकाना के पदाधिकारियों को भी पदस्थापित किया गया।

इस दौरान वर्तमान अध्यक्ष अरविंद गोयल एवं सचिव पवन गोयल ने अपने भाषण में क्लब एवं समाज की बेहतर सेवा करने का संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा की आगामी सत्र में किशोरी सेवा योजना के तहत सेनेटरी पैड के वितरण तथा उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए सघन अभियान चलाया जायेगा। दिव्यांगों को सहयोग के रूप में तिपहिया साइकिल, व्हील चेयर प्रदान किये जायेंगे। गत सत्र की भांति इस वर्ष भी मेगा मोतियाबिंद शिविर आयोजित किया जायेगा। सदस्यों ने जिस विश्वास से उन्हें यह सेवा का अवसर दिया है, उसी अनुरूप रोटरी रामगढ़ सेंट्रल की सामाजिक गतिविधियों को अधिक से अधिक लाभुकों तक पहुंचाने का विशेष प्रयास किया जायेगा। इससे पूर्व समारोह के आरंभ में निवर्तमान अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल एवं सचिव विवेक अग्रवाल ने गत के कार्यक्रमों की जानकारी दी। जिला 3250 में रोटरी रामगढ़ सेंट्रल को बेस्ट क्लब, बेस्ट प्रेसिडेंट, बेस्ट मोतियाबिंद शिविर, सहित उल्लेखनीय कार्यों के लिए 11 अन्य अवार्ड प्राप्त होने की जानकारी दी। मुख्य अतिथि सहित अन्य उपस्थित जनों ने सत्र 17-18 में सेवा कार्य करने तथा क्लब के सुचारू संचालन हेतु बधाई

समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते।