• Home
  • Jharkhand News
  • Ramgarh
  • बीजीआर माइनिंग के प्रोजेक्ट हेड की हत्या मामले में 26 लोगों से हुई पूछताछ
--Advertisement--

बीजीआर माइनिंग के प्रोजेक्ट हेड की हत्या मामले में 26 लोगों से हुई पूछताछ

रामगढ़ एसपी ए विजयालक्ष्मी से घटना की जानकारी लेते डीआईजी पंकज कंबोज। पत्रकारों से पूछताछ के बाद देर शाम उन्हें...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 03:40 AM IST
रामगढ़ एसपी ए विजयालक्ष्मी से घटना की जानकारी लेते डीआईजी पंकज कंबोज।

पत्रकारों से पूछताछ के बाद देर शाम उन्हें छोड़ा पुलिस ने हत्याकांड में दो पत्रकारों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। घटना के बाद रात करीब एक बजे उरीमारी के पत्रकार जावेद खान को पुलिस ने घर से हिरासत में लिया। वहीं एक अखबार के रामगढ़ के पत्रकार प्रवीण गोविंद को उनके घर से शुक्रवार को सुबह दस बजे पुलिस हिरासत में लेकर भुरकुंडा थाना ले आयी और दिन भर थाना में बैठाए रख। शाम को एसपी ने भुरकुंडा थाना पहुंचकर पत्रकारों से पूछताछ की। देर शाम आठ बजे पत्रकारों को छोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है।

घटना स्थल से पुलिस ने चार खोखा बरामद किया : सेन्ट्रल सौंदा पीओ बंगला के पास मैनेजर एम मल्लिकार्जुन की हत्या के बाद घटना स्थल से पुलिस ने पिस्टल का चार खोखा बरामद किया है। घटना के बाद देर रात हजारीबाग रेंज के डीआईजी पंकज कंबोज, रामगढ़ एसपी ए विजयालक्ष्मी, हजारीबाग एसपी मयूर पटेल, डीएसपी वीरेंद्र चौधरी, बड़कागांव डीएसपी के महतो घटना स्थल पर पहुंचे। यहां पुलिस अधिकारियों ने आसपास के लोगों से घटना के बारे में जानकारियां ली।

हत्या के विरोध में 18 घंटे ठप रहा कोयला उत्पादन और ढुलाई

उरीमारी | बीजीआर माइनिंग एंड इंफ्रा लिमिटेड कंपनी के प्रोजेक्ट हेड एम मल्लिकार्जुन (36 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के बाद कोयलांचल वासी सकते में है। घटना के विरोध में उरीमारी न्यू बिरसा आउटसोर्सिंग परियोजना का उत्पादन व कोयले की ढुलाई ठप हो गई है। इस दौरान बलकुदरा पीएलआर आउटसोर्सिंग कंपनी और उरीमारी न्यू बिरसा में बीजीआर कंपनी का उत्पादन कार्य 18 घंटे ठप रहा। इससे सीसीएल को करोड़ों की क्षति हुई है। घटना के बाद से शुक्रवार को कोयले का उत्पादन दस हजार मीट्रिक टन से अधिक नहीं हो सका। रेलवे साइडिंग के साथ-साथ उरीमारी से लेकर भुरकुंडा तक सन्नाटा पसरा हुआ है।

पतरातू अनुमंडल के विभिन्न थानों में हो रही है पूछताछ

हत्याकांड को लेकर पुलिस पतरातू अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों से करीब 25 और रामगढ़ से 1 व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अनुमंडल के भुरकुंडा थाना में 4, बासल में 1, पतरातू में 4 और मांडू थाना के करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों को थाना में रखकर पूछताछ की जा रही है।