पहले दिन शिल्पा राव बिखेरेंगी सुरों का जलवा, अंतिम दिन झुमाएंगे हिमेश रेशमिया

Ramgarh News - दो दिवसीय राजकीय रजरप्पा महोत्सव को लेकर बड़े कलाकारों के नाम की घोषणा हो गई है। मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा...

Feb 26, 2020, 07:55 AM IST

दो दिवसीय राजकीय रजरप्पा महोत्सव को लेकर बड़े कलाकारों के नाम की घोषणा हो गई है। मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा जारी सूची के अनुसार 29 फरवरी को फिल्मफेयर अवार्ड प्राप्त बॉलीवुड गायिका शिल्पा राव अपनी आवाज से लोगों को मदहोश करेंगी। जबकि एक मार्च को समापन समारोह के दौरान बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक तेरा....तेरा...तेरा सुरूर फेम और रानू मंडल को तेरी मेरी कहानी से पहचान दिलाने वाले बॉलीवुड सिंगर हिमेश रेशमिया गीत और संगीत का जादू बिखरेंगे। इससे पूर्व 29 फरवरी को सुबह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रजरप्पा महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम के बीच भव्य उद्घाटन करेंगे।

राजकीय रजरप्पा महोत्सव को सफल बनाने के लिए आवासीय कॉलोनी स्थित स्टेडियम में स्टेज बनाने का काम शुरू हो गया है। स्टेज बनाने के काम में सौ से ज्यादा मजदूर लगे हुए हैं। आयोजन समिति की ओर से बताया गया कि मंच के सामने रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर का प्रारूप दिखेगा। इसके अलावा झारखंडी संस्कृति की झलक दिखाने का प्रयास किया जाएगा। लाइटिंग की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी। आयोजन समिति की ओर से बताया गया कि 28 फरवरी की सुबह तक मंच तैयार कर लिया जाएगा। यहां करीब 30 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। रजरप्पा स्टेडियम कॉलोनी मैदान में 80 फीट चौड़ा व 54 फीट लम्बा स्टेज बनाया जा रहा है। स्टेज के समीप डी बॉक्स को स्टेज से लगभग 40 फीट की दूरी पर रखा गया है।

रजरप्पा महोत्सव का पोस्टर जारी, कलाकारों को मिली जगह

महोत्सव में सीएम करेंगे झारखंड आंदोलनकारी नेताओं को सम्मानित : राजकीय रजरप्पा महोत्सव में झारखण्ड आंदोलनकारी नेताओं को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सम्मानित करेंगे। जिन नेताओं को सम्मानित किया जाएगा वे सभी काफी उत्साहित हैं। सम्मानित होने वालों में चंद्रशेखर पटवा, सुरेश राम, बसरूद्दीन अंसारी, कौलेश्वर प्रसाद महतो, देवकी महतो, ललिता देवी, शांति देवी, फुलमनी देवी, रोहनलाल मानकी, सालीख अहमद शामिल हैं । बताते चलें कि आंदोलनकारी नेताओं को सम्मानित करने के लिए रामगढ़ विधायक ममता देवी द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया था।

29 फरवरी से 1 मार्च तक दो दिन होगा आयोजन, स्टेज बनाने के लिए 200 से ज्यादा से मजदूर दिन-रात काम कर रहे, लाेकल ब्वाॅय दिवस नायक का प्राेग्राम भी पहले दिन

दूसरे दिन खाेरठा कार्यक्रम अाैर छऊ नृत्य हाेगा : दो दिवसीय रजरप्पा महोत्सव का समापन 1 मार्च को होगा। दूसरे दिन की शुरुआत झारखंड में पर्यटन का विकास धार्मिक एवं सांस्कृतिक आयाम पर आधारित सेमिनार से होगी। वहीं संध्या 4:00 से 6:00 तक स्थानीय कलाकारों के द्वारा गीत, नृत्य और नाटक प्रस्तुत किया जाएगा। इसके बाद संध्या 6:00 से 7:00 के बीच बिनोद कुमार महतो एवं ग्रुप के द्वारा खोरठा बैंड का प्रदर्शन निर्धारित है। इसके अलावा 7 से 7:45 तक गायक धनंजय आजाद बैंड के साथ गीत प्रस्तुत करेंगे। इसके बाद अगले आधा घंटा छऊ नृत्य होगा। साथ ही रजरप्पा मंदिर से संबंधित इतिहास की जानकारी दी जाएगी। इसके बाद 8:45 से 9:30 तक बॉलीवुड सिंगर बृजवासी ब्रदर्स के द्वारा गीत प्रस्तुत होगा। प्रसिद्ध गायक हिमेश रेशमिया अपनी गायकी से दो दिवसीय रजरप्पा महोत्सव का समापन करेंगे।

पहले दिन पद्मश्री मधु मंसूरी गाएंगे नागपुरी गीत : दो दिवसीय रजरप्पा महोत्सव 29 फरवरी को होगा। दोपहर 3:30 से 4 बजे के बीच पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख के द्वारा नागपुरी गीत प्रस्तुत किया जाएगा। इस बीच नागपुरी नृत्य समूह के द्वारा स्वागत नृत्य भी होगा। वहीं 4 से 6 बजे के बीच का समय स्थानीय कलाकारों के लिए सुरक्षित है। साथ ही 6 से 7 बजे के बीच गायिका शालिनी दुबे अपनी गीतों से लोगों को झुमायेंगी। जबकि 7:00 से 8:00 के बीच पंकज, मनोज सहरी, सुमन एवं पूनम सिंह के द्वारा नागपुरी बैंड प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा हास्य कवि शंभु शिखर 8:00 से 8:30 के बीच गुदगुदाएंगे। इंडियन आइडल से पहचान बनाने वाले लाेकल ब्वॉय दिवस नायक का 8:30 से 9:00 के बीच स्पेशल कार्यक्रम निर्धारित है। प्रथम दिन का समापन फिल्म फेयर अवार्ड 2020 से सम्मानित शिल्पा राव की गायिकी से होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना