घटना को अंजाम देने में जुटा पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

Ramgarh News - उरीमारी पुलिस ने शुक्रवार को ओपी क्षेत्र जरजरा ठाकुर चाैक के समीप जंगल से पीएलएफआई उग्रवादी नंदकिशोर महतो को...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:01 AM IST
Urimari News - plfi militant arrested for carrying out the incident
उरीमारी पुलिस ने शुक्रवार को ओपी क्षेत्र जरजरा ठाकुर चाैक के समीप जंगल से पीएलएफआई उग्रवादी नंदकिशोर महतो को गिरफ्तार किया है। नंदकिशोर के अन्य साथी भागने में सफल हो गये। उरीमारी ओपी प्रभारी मो. इशरार अहमद बताया कि नंदकिशोर महतो बड़कागांव थाना के आंगो अम्बा टोला का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने फिराक में जरजरा जंगल में एकत्रित हुए है। इसके बाद पुलिस ने वहां छापामारी की। छापामारी के दौरान नंदकिशोर पकड़ा गया जबकि उसका साथी समृद्ध गंझू व अन्य लोग फरार हो गए। नंदकिशोर के पास से उग्रवादी संगठन का पर्चा भी बरामद हुआ है। ओपी प्रभारी ने बताया कि उरीमारी क्षेत्र में नंदकिशोर एवं अन्य सदस्यों द्वारा फोन कर ईंट भट्टा मालिकों, कोयला परियोजना पदाधिकारी व रैक में लगे ठेकेदारों से लेवी की मांग की जाती थी। साथ ही एरिया प्रभारी महतो के नेतृत्व में संगठन को मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा था। उग्रवादी जरजरा ठाकुर मोड़ के निकट जंगल में एकत्रित होकर क्षेत्र में विकास कार्यों में कार्यरत कंपनियों से लेवी वसूलने व उनमें भय पैदा करने की रणनीति तैयार कर रहे थे। नंदकिशोर महतो पर बड़कागांव थाना में धारा 414, 34 भादवि के पूर्व में भी मामला दर्ज है। मालूम हो कि बीत 6 अक्टूबर को इसी संगठन द्वारा एरिया प्रभारी महतो के नाम पर धमकी भरा पत्र न्यू बिरसा परियोजना पीट आॅफिस हाजिरी घर में थमाई गई थी। छापेमारी दल में उरीमारी ओपी प्रभारी मो. इशरार अहमद, डाडीकला ओपी प्रभारी धनंजय सिंह, उरीमारी ओपी के सअनि पावेल सोरेन शामिल थे।

पकड़ा गया उग्रवादी।

X
Urimari News - plfi militant arrested for carrying out the incident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना