पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Urimari News Srivastava Gang39s Master Wanted Criminal Arrested Accused In Dozens Of Cases Including Extortion

श्रीवास्तव गिरोह का माेस्ट वांटेड अपराधी धराया, रंगदारी समेत दर्जनों मामले का है आरोपी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उरीमारी ओपी पुलिस ने श्रीवास्तव गिरोह के अपराधी केदार ठाकुर को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है। केदार पर गोलीकांड, रंगदारी, लेवी मांगने सहित कई मामले विभिन्न थानों मे दर्ज हैं। वह केरेडारी थाना क्षेत्र के कोले गांव का रहने वाला है। उस पर हजारीबाग जिला के उरीमारी ओपी, लातेहार जिला के बालूमाथ थाना मे कई मामले दर्ज हैं।

उरीमारी ओपी में बड़कागांव के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 6 अगस्त को जरजरा चाैक के पास पुलिस काे गुप्त सूचना मिली थी कि श्रीवास्तव गिरोह का अपराधी घूम रहा है। सूचना पर उसे पकड़ा गया। उसे 2006 में केरेडारी थाना पुलिस ने उग्रवादी कांड में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। केदार पूर्व माओवादी भागीरथ महतो के दस्ते में रह चुका है। पूछताछ में उसने बताया कि फिलहाल वह श्रीवास्तव गिरोह के लिए काम कर रहा है।

इधर, हजारीबाग से पकड़े गए रोहित कुमार को लातेहार पुलिस अपने साथ ले गई है। इधर, केदार के आठ सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। मौके पर बड़कागांव थाना प्रभारी मुकेश कुमार, उरीमारी ओपी प्रभारी इसरार अहमद, सअनि रसिक किस्कू, आनंद कुमार घोष, राजू कुमार, प्रीतम कुमार, सुनील किस्कू, अनूप कुमार रवि, उपेंद्र राम मौजूद थे।

प्रेस कांफ्रेस करते बडकागांव के एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह।

उरीमारी में निजी कंपनी के इंजीनियर पर चलाई थी गोली

केदार ठाकुर ने उरीमारी निवासी दसई मांझी पर 27 फरवरी को जानलेवा हमला किया था। उरीमारी निवासी सोनाराम मांझी से लेवी मांगी थी। मामला उरीमारी ओपी में कांड संख्या 18/19 के तहत दर्ज है। बड़कागांव थाना क्षेत्र के नापो में ओएनजीसी कैंप में 20/21 जून काे गोलीबारी की थी। 26 जुलाई को उरीमारी में हरदेव कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर रोहित कुमार मिश्रा काे जख्मी कर दिया था। 2018 में बालूमाथ थाना क्षेत्र में कोल साइडिंग इंचार्ज को लेवी के लिए धमकी, 2018 दिसंबर में बालूमाथ के फुलवासिया कोल साइडिंग स्टाॅक में तीन मोटरसाइकिल काे पेट्रोल से आग लगा दी थी। इसके अलावा उसने गिद्दी थाना क्षेत्र में सीसीएल के ठेकेदार विकास सिंह को लेवी के लिए धमकी, 30 जुलाई काे बालूमाथ थाना के उदयपुरा में बन रहे रोड के कैंप में लेवी के लिए फायरिंग, 31 जुलाई को लेवी के लिए रामगढ़ के व्यवसायी कमल बगड़िया को धमकी, 16 जुलाई को उरीमारी के राॅयल कंस्ट्रक्शन के प्रबंधक ध्रुव सिंह और मुंशी को लेवी के लिए धमकी देने का मामला दर्ज है।

खबरें और भी हैं...