अाज भी हाेगी बूंदाबांदी, बढ़ेगी ठंड

Ramgarh News - मौसम में आए परिवर्तन के बाद हर दिन पारा लुढ़क रहा है। इसके कारण सुबह शाम और रात में ठंड का अहसास होने लगी है। अब दोपहर...

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
मौसम में आए परिवर्तन के बाद हर दिन पारा लुढ़क रहा है। इसके कारण सुबह शाम और रात में ठंड का अहसास होने लगी है। अब दोपहर का धूप भी कड़ी नहीं लग रही है। मौसम में आए परिवर्तन के चलते शनिवार का तापमान गिरकर न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गई। तापमान में लगातार गिरावट के बाद घरों में रखे रजाई और कंबल लोगों ने निकालना शुरू कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। शनिवार को जिले के कई हिस्सों में छिटपुट बारिश और रविवार को संभावित बुंदा बूंदी के बाद कंपकपी बढ़ेगी। रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम होते ही तापमान नीचे की ओर लुढ़क रहा है।

बुलबूल का दिखा असर, रिमझिम बारिश के साथ जिले में बढ़ी ठंड

रामगढ़ | बुलबूल का आंशिक असर शनिवार को रामगढ़ जिला क्षेत्र में दिखा। दिनभर आकाश में काला बादल छाया रहा। वहीं कुछ क्षेत्र में रिमझिम बारिश भी हुई। बारिश के बाद लोगों में ठंड का एहसास दिखा। लोगों को शॉल और स्वेटर सहित गर्म कपड़ों में घूमते देखा गया। वहीं दिनभर आकाश में काले बादल छाये रहने को लेकर अन्य दिनों की अपेक्षा शहर की सड़कों में भी सन्नाटा पसरा रहा। वहीं आकाश में काले बादल और ठंड को देखते हुए अधिकांशत: दुकानों में गर्म वस्त्र बिक्री के लिए लगाए देखे गए।

ऐसे हो रही है तापमान में गिरावट

तारीख न्यूनतम अधिकतम

एक नवंबर 17 डिग्री 32 डिग्री

दो नवंबर 18 डिग्री 31 डिग्री

तीन नवंबर। 20 डिग्री 29 डिग्री

चार नवंबर 19 डिग्री 28 डिग्री

पांच नवंबर 16 डिग्री 30 डिग्री

छह नवंबर 17 डिग्री 28 डिग्री

सात नवंबर 16 डिग्री 29 डिग्री

आठ नवंबर 18 डिग्री 30 डिग्री

नौ नवंबर 18डिग्री 31 डिग्री

छिटपुट बारिश की संभावना

उत्तर पश्चिमी हवा के कारण तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। एक दो दिनों के बाद आसमान में बादल छाने के साथ हीं छिटपुट बारिश की संभावना बन रही है। ठंड में बढ़ोतरी होगी।

एसडी कोटाल, डायरेक्टर, मौसम विज्ञान केंद्र,

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना