पानी छिड़काव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हेसागढ़ा पुंडी सड़क मार्ग को किया जाम

Ramgarh News - हेसागढ़ा पुंडी सड़क मार्ग में पानी छिड़काव की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीण मंगलवार को उग्र हो गये। इस दौरान हेसागढ़ा...

Dec 04, 2019, 09:31 AM IST
Mandu News - villagers block hesagada pundi road demanding water sprinkling
हेसागढ़ा पुंडी सड़क मार्ग में पानी छिड़काव की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीण मंगलवार को उग्र हो गये। इस दौरान हेसागढ़ा के कई महिला पुरूस पुंडी कोलियरी से निकलने वाले मालवाहक वाहनों को रोक दिया। इससे हेसागढ़ा सड़क मार्ग में करीब दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। ग्रामीणों का नेतृत्व करते हुए प्रतिमा देवी ने बताया कि सीसीएल की पुंडी परियोजना से प्रत्येक दिन काफी संख्या में मालवाहक वाहन निकलते हैं। इस कारण सड़क में भारी मात्रा में धूल उड़ती है।

हमलोग उड़ते धूलकण से काफी परेशान हैं। सीसीएल प्रबंधन ग्रामीणों को धूल से बचाने के लिए कभी सड़क मार्ग में पानी का छिड़काव नहीं करती है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि सीसीएल का एक टैंकर 8 नंबर स्थित काली मंदिर यानि कांटा घर तक ही पहुंचकर पानी का छिड़काव कर वापस कोलियरी लौट जाती है।

सीसीएल का टैंकर हेसागढ़ा चैक तक कभी नहीं आती। लोगों ने कहा कि सीसीएल की नजरों में ग्रामीणों का कोई अहमियत नहीं है। केवल उन्हें कोलियरी का उत्पादन बढ़ाने से मतलब है। इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुंडी पीओ शशि भूषण कुमार मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने ग्रामीणों से तीन महीना का समय लेकर सड़क मे पानी छिड़काव करने का आश्वासन दिया। मौके पर उर्मिला देवी, अमित मोदी, संजय ठाकुर, राजेश मुर्खजी, अभिषेक बनर्जी, राहुल कुमार, राजेश महतो, अर्पणा देवी, खगिया देवी, उमेश कुमार समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

X
Mandu News - villagers block hesagada pundi road demanding water sprinkling
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना