14 से चलेगा मतदाता जागरुकता अिभयान

Ramgarh News - छत्तरमांडू स्थित समाहरणालय में शनिवार को एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से डीसी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Giddi News - voter awareness campaign will run from 14
छत्तरमांडू स्थित समाहरणालय में शनिवार को एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से डीसी संदीप सिंह शामिल हुए। उनकी देखरेख में मास्टर ट्रेनरों ने विधानसभा चुनाव 2019 के लिए ईवीएम, वीवीपैट आदि के बारे में विस्तार से बताया। ईवीएम सेट करने से लेकर संचालन तक की जानकारी दी गई। इस बीच डीसी संदीप सिंह ने भी चुनाव को लेकर अनेक प्रकार का सुझाव दिया। कहा कि 14 अक्टूबर से जिला में जागरुकता कार्यक्रम शुरु होना है। सभी बीडीओ को मास्टर ट्रेनर के साथ टीम बना लें। इसके बाद अलग-अलग स्थान जाकर आमलोगों को ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी देने की बात कही। साथ ही प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। मौके पर अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, उप विकास आयुक्त संजय सिंन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक राजाराम साह, मास्टर ट्रेनर अशोक भारद्वाज संजय राय, विभूति महतो, राघवेंद्र सिंह, सत्येंद्र प्रसाद, संतोष राय, अनिल शर्मा आदि उपस्थित थे।

ईवीएम व वीवीपैड का प्रदर्शनी लगाई

गिद्दी | आम मतदाता को जागरूक करने के लिए शनिवार को डाड़ी प्रखंड मुख्यालय में ईवीएम व वीवीपैड का प्रदर्शनी लगाई गई। मौके पर जीपीएस आशीष पंडा ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ईवीएम व वीवीपैड का प्रदर्शनी लगाई गई है, ताकि आम मतदाता मतदान की प्रक्रिया की जानकारी दिया जा सकें। वहीं आज भी आम मतदाताओं को वोट देने की बारे में जानकारी दी गई है। प्रखंड मुख्यालय में हजारीबाग उपायुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के तहत मौजूद लोगों से सीधी बात की। जिसमें उपायुक्त ने दिव्यांग मतदाताओं को चिह्नित करने तथा 15 बूथों पर स्त्री-पुरुष के अंतर में हुई गड़बड़ी को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। मौके पर नाजिर रामानंद भक्त, बड़ा बाबू अवध कुमार, जयप्रकाश पासवान, जीपीएस आशीष पंडा, मनबोध महतो, नंदकिशोर वर्मा, रोहित मिश्रा, राजकुमार लाल, शिवनंदन गोप आदि मौजूद थे।

X
Giddi News - voter awareness campaign will run from 14
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना