पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक दर्जन हाथियों का झुंड गांव में घुसा, घर छोड़ भागे लोग; मकानों को किया क्षतिग्रस्त

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथियों द्वारा क्षतिग्रस्त मकान।
  • एक दर्जन हाथियों द्वारा गांव में घुस जाने से पूरे गांव में अफरातफरी मच गई

रांची. अनगड़ा में जंगली हाथियों के झुंड ने बरवादाग पंचायत के नया तोरांग में बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया। झुंड में एक दर्जन से अधिक हाथी है। हाथियों ने कई घरों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। घरों के अंदर रखे 5 किवंटल धान को भी बर्बाद कर दिया। एक साथ एक दर्जन हाथियों द्वारा गांव में घुस जाने से पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। रात में ही ग्रामीण सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। वैसे घरों में पनाह ली, जिनका पक्का मकान हो। मिट्टी के घरों में रहनेवालों ने घर छोड़ने में ही अपनी भलाई समझी।


भोजन की तलाश में हाथियों ने घरों को तहस नहस किया। हाथियों ने अर्पण कुजूर उर्फ माइकल, पुनीत कुजूर, इंद्रनाथ महतो के घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना पाकर मौके पर आजसू पार्टी के पंचायत अध्यक्ष सत्यनारायण मुंडा, प्रभारी सीताराम साहू, हरिहर सिंह मुंडा, बबलू, राजा बड़ाईक , प्रेमलाल मुंडा, बहादुर लोहरा, राजेन मुंडा ने प्रभावित परिवार से मिलकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इधर, रेंजर आरके सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवारों के बीच मुआवजा राशि दी जायगी। नुकसान का मूल्यांकन किया जा रहा है। मालूम हो कि 10 जनवरी की रात में भी बरवादाग पंचायत के कई गांव में इसी हाथी के दल ने हमला कर खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें