लातेहार / 11 बदमाश गिरफ्तार, कोयला कारोबारी की हत्या समेत 9 मामलों में शामिल

गिरफ्तार अपराधियों के बारे में बताते डीआईजी एवी होमकर। गिरफ्तार अपराधियों के बारे में बताते डीआईजी एवी होमकर।
X
गिरफ्तार अपराधियों के बारे में बताते डीआईजी एवी होमकर।गिरफ्तार अपराधियों के बारे में बताते डीआईजी एवी होमकर।

  • पुलिस ने 70 गोली, सात हथियार और 12 मोबाइल किया बरामद
  • 2019 में कोयला कारोबारी युगल गंझू की गोली मार की थी हत्या

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 06:11 PM IST

रांची.  पुलिस ने लातेहार से 11 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। ये सभी अमन श्रीवास्तव गिरोह के सदस्य हैं। मंगलवार को  डीआईजी एवी होमकर ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने कोयला कारोबारी युगल गंझू की हत्या समेत 9 मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इस गिरोह ने पिछले साल दिसंबर में बालूमाथ थाना क्षेत्र के कोयला व्यवसायी युगल गंझू की गोली माकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इनके पास से तीन देशी पिस्टल 9 एमएम का, तीन देशी कट्‌टा, .315 बोर की 23 राउंड गोलियां, 9 एमएम की 27 राउंड गोलियां, 7.62 की 20 राउंड गोलियां, 12 मोबाइल फोन, 6 मैगजीन व 5 बाइक बरामद किया है। 

गिरफ्तार 11 में से चार का रहा है अपराधिक इतिहास
गिरफ्तार आरोपियों में मुकेश कुमार साव उर्फ प्रभात जी, महमूद मियां, महमूद आलम उर्फ नेपाली, रजाक अंसारी, सौरभ सिन्हा उर्फ विक्की वर्मा, अमरजीत पासवान, कुर्बान अंसारी, सुदर्शन नायक, राजेश कुमार मिश्रा, संजय गंझू और अंकित किशोर नाथ शामिल है। इनमें से मुकेश कुमार साव, महमूद मिया, महमूद आलम और राजेश कुमार मिश्रा का अपराधिक इतिहास रहा है।

सबसे पहले मुकेश की हुई गिरफ्तारी
डीआईजी एवी होमकर ने बताया कि इस गिरोह द्वारा पिछले दिनों कई हत्याएं, आगजनी और गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। इससे इस क्षेत्र के व्यवसायियों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। इनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। पुलिस ने सबसे पहले 14 जनवरी को मुकेश कुमार साव को लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ करने पर न केवल अमन श्रीवास्तव गिरोह द्वारा अंजाम दिए जाने वाली घटनाओं के बारे में पता चला बल्कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी मिली।

राजेश मिश्रा की निशानदेही पर 7 को किया गिरफ्तार
मुकेश से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम को दो-तीन टुकड़ियों में बांटकर इस गिरोह के शेष व्यक्तियों की गिरफ्तारी की योजना बनाई गई। 14 जनवरी को ही राजेश मिश्रा, संजय गंझू, अंकित किशोर नाथ शाही को हथियार व गोलियों के साथ चंदना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद राजेश मिश्रा की निशानदेही पर महमूद मियां, महमूद आलम, रजाक अंसारी, सौरभ सिन्हा, अमरजीत पासवान, कुर्बान अंसारी और सुदर्शन नायक को भी पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना