चोरों का अंजाम / दुर्गोत्सव के चार दिनों में 8 घरों से 19 लाख के जेवर व नकद चुराए



बुलट से निरीक्षण करते एसएसपी और डीसी। बुलट से निरीक्षण करते एसएसपी और डीसी।
X
बुलट से निरीक्षण करते एसएसपी और डीसी।बुलट से निरीक्षण करते एसएसपी और डीसी।

  • दुर्गा पूजा के दौरान बंद घरों में किया हाथ साफ
  • ट्रैफिक संभालने में पुलिस रही व्यस्त, चोरों ने कर दिया काम

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 06:16 AM IST

रांची. रांची पुलिस दुर्गापूजा में ट्रैफिक व भीड़ संभालने में लगी रही, दूसरी ओर चोर गली-मुहल्लों में बंद घरों को निशाना बनाते रहे। 5 से 8 अक्टूबर के बीच 8 घरों से करीब 19 से 20 लाख रुपए के जेवर व नकदी चुरा लिए। ताला तोड़कर करीब 6.70 लाख के जेवर व नकदी ले गए। कटहल मोड़ निवासी अरुण पाठक व उनके किराएदार धर्मेंद्र विश्वकर्मा पूजा में अपने-अपने गांव गए थे।

 

इधर, उनके घरों में चोरी हो गई। पेशे से ज्योतिष अरुण पूजा मेंे अपने गांव लोहरदगा गए थे। कटहल मोड़ के पास ही फैब्रिकेशन शॉप चलानेवाले धर्मेंद्र 4 अक्टूबर को अपने गांव गढ़वा चले गए। 7 अक्टूबर को पड़ोसियों ने फोन करके बताया कि दोनों के घरों के ताले टूटे हुए हैं। चोरों ने अरुण के घर से 2.50 लाख के जेवर व दो लाख रुपए नकद, जबकि धर्मेंद्र के घर से 1.50 लाख के जेवर व 70 हजार नकद ले गए हैं। दोनों जब एफआईआर कराने नगड़ी थाने पहुंचे, तो पुलिस ने घटनास्थल पर जाने की बजाय कहा कि घर का वीडियो बनाकर रख लें, पुलिस पूजा व्यवस्था में व्यस्त है, आने में समय लगेगा।

 

मिल्लत कॉलोनी में 3.10 लाख उड़ाए: मिल्लत कॉलोनी निवासी गुलाम रब्बानी के घर से चोरों ने 60 हजार रुपए नकद और ढाई लाख के जेवरात चुरा लिए। गुलाम रब्बानी 4 अक्टूबर को पूरे परिवार के साथ अपने घर मांडू गए हुए थे।
न्यू पीपर टोली में चोरी प्रदीप कुमार के घर को भी चोरों ने निशाना बनाया है। ताला तोड़ 4500 रु. के अलावा करीब 75 हजार के जेवरात ले उड़े।
सैनिक कॉलोनी में दो घरों में चोरी : खेलगांव थाना क्षेत्र के सैनिक कॉलोनी में नीलम सिन्हा और मीरा पांडेय के बंद घरों में चोरी हो गई। दोनों परिवार के साथ बाहर गई थीं। दोनों के घर से अंगूठी-चेन चोरों ने उड़ा लिए।
तीन लाख की चोरी: लाला लाजपत मिडिल स्कूल रीवर साइड निवासी अबु तलहा के घर का दरवाजा तोड़ तीन लाख के जेवर की चोरी कर ली।
गणपतनगर में किराए के मकान में रहने वाले सोनू पाल के घर का ताला तोड़कर चोरों ने 5 लाख रुपए के जेवर व नकद चुरा लिए। पाल ने लोअर बाजार थाने में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पाल के अनुसार, वे एसके मिश्रा के घर में किराए पर रहते हैं। दुर्गापूजा में घर बंद करके बाहर गए हुए थे। मंगलवार को लौटे तो देखा कि दरवाजा जला हुआ है। कमरे में अलमीरा भी खुला था और उसमें रखे लगभग 5 लाख रुपए के जेवर और नकद गायब थे। उन्होंने पहले अपने पड़ोसी अधिवक्ता अजय कुमार तिवारी को जानकारी दी, फिर लोअर बाजार थाने को।

डीसी और एसएसपी महानवमी को शहर में सुरक्षा का जायजा लेने बुलेट से पूरे शहर में निकले। एसएसपी खुद बुलेट चला रहे थे और पीछे डीसी बैठे थे। वहीं, सांसद संजय सेठ भी साइकिल से महानवमी को शहर का निरीक्षण करने निकले।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना