--Advertisement--

आदेश / तीन किमी के बदले बनाया सिर्फ एक किमी सड़क, पेंशन से कटेगी 20 फीसदी राशि



जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी। (फाइल) जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी। (फाइल)
X
जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी। (फाइल)जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी। (फाइल)

  • जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी ने दिया कार्रवाई का आदेश

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 05:41 PM IST

रांची. तीन किलोमीटर सड़क के स्थान पर एक किलोमीटर सड़क बनाने का दोषी पाए जाने पर राज्य के जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी ने अवकाश प्राप्त सहायक अभियंता शशि प्रकाश को मिलने वाली पेंशन में से 20 प्रतिशत राशि को 10 वर्ष तक काट कर देने का आदेश दिया है। यह मामला जिला परिषद चाईबासा के तहत 17 लाख 25 हजार तीन सौ की लागत से मांझी चौक से गुड़ा हाट होते हुए ग्राम चोया तक तीन किलोमीटर सड़क निर्माण की योजना से जुड़ा हुआ है।  

 

सड़क निर्माण में गुणवत्ता का भी ध्यान नहीं रखा गया

सड़क निर्माण की जवाबदेही सहायक अभियंता के रूप में पदस्थापित शशि प्रकाश को दी गई। मगर उनके द्वारा नरेगा निधि से तीन किलोमीटर सड़क निर्माण के बजाय एक किलोमीटर का निर्माण कराया गया। यही नहीं उनके द्वारा सड़क निर्माण में गुणवत्ता का भी ध्यान नहीं रखा गया।

 

काम असंतोषजनक व अधूरा पाया गया

स्थिति यह हो गई कि सड़क आवागमन के लायक नहीं रहा।  इसकी जांच कराई गई तो आरोप सही पाया गया। सड़क निर्माण को लेकर कराया गया काम असंतोषजनक व अधूरा पाया गया। जब सड़क के निर्माण के अभिकर्ता बने सहायक अभियंता से शशि प्रकाश से इस बावत जवाब-तलब किया गया तो पहले टालते रहे और जब अंतिम रूप से चेतावनी देकर जवाब-तलब किया गया तो अपने को दोषी नहीं बताकर सब कुछ संबंधित कनीय अभियंता पर थोप दिया।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..