कोर कैपिटल और स्मार्ट सिटी के लिए हटिया डैम की क्षमता 4 एमजीडी बढ़ेगी, प्लांट में बनेगा 2 नया बेड फिल्टर यूनिट

Bhaskar News | Aug 21,2018 00:44 AM IST

धुर्वा में निर्माणाधीन स्मार्ट सिटी और कोर कैपिटल एरिया में वाटर सप्लाई के लिए पेयजल विभाग 12 करोड़ की राशि से कई योजनाओं पर काम करेगा। टेंडर आमंत्रित कर दिए गए हैं। जल्द ही इस दिशा में काम शुरू किया जाएगा। विभाग ने हटिया डैम के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में 4 एमजीडी की अतिरिक्त क्षमता विकसित की जाएगी।

​कोकर के इमामकोठी के पास केयरटेकर की हत्या, सीसीटीवी में कैद हुआ भाग रहा अपराधी

Bhaskar News | Aug 21,2018 00:11 AM IST

कोकर के हनुमान नगर स्थित इमाम कोठी के समीप सोमवार को दिनदहाड़े एक अधेड़ व्यक्ति की चाकू मार कर हत्या कर दी गई। मृतक मोहन श्रीवास्तव (55) इमाम कोठी के समीप स्थित एक बड़े प्लॉट पर बने मकान में रहते थे। वे उक्त जमीन और मकान मालिक केके तिवारी (कुल्टी, बंगाल निवासी) के केयरटेकर थे। पिछले 12 वर्षों से वे यहां दो कमरे के मकान में रह रहे थे। श्रीवास्तव मूल रूप से पश्चिम बंगाल के कुल्टी के थे। घटना की सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभारी दयानंद और डीएसपी दीपक पांडेय पहुंचे। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, पर हत्या के संबंध में कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

घरेलू समस्या से परेशान सिपाही ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारी, सुसाइड नोट जब्त

Bhaskar News | Aug 20,2018 23:53 PM IST

गोंदा थाना क्षेत्र के मिसिर गोंदा पीपरकोचा में सोमवार सुबह 8 बजे जिला पुलिस बल के सिपाही ओर्तन तिर्की (27) ने खुद को गोली मार ली। गोली उसके सिर में लगी थी। शव के बगल में उसका सर्विस रिवाल्वर पड़ा था। पुलिस को उसके कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने लिखा है कि वह घरेलू समस्या से परेशान होकर ऐसा कदम उठा रहा है। इसमें किसी का कोई दोष नहीं है।

समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी : राज्य में ही अच्छी पढ़ाई, तो बाहर जाने वालों को छात्रवृत्ति क्यों दें

Bhaskar News | Aug 20,2018 23:33 PM IST

दैनिक भास्कर खुला मंच कार्यक्रम की पांचवीं कड़ी में राज्य की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने सोमवार को राज्यभर से आए लोगों के सवालों के जवाब दिए। लोहरदगा के देवनाथ भगत ने पूछा कि क्या राज्य के बाहर पढ़ने के लिए जाने वाले छात्रों का स्कॉलरशिप बंद कर दिया गया है।