रांची: आदिवासी सरना महासभा का धरना, 12 करोड़ आदिवासियों के लिए अलग धर्म कोड की मांग

कौशल आनंद | Aug 20,2018 18:33 PM IST

चंद उद्योपतियों एवं पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए आदिवासी-मूलवासियों की जमीन छीन रही है। इसके लिए पहले सीएनटी-एसपीटी में संशोधन करने का प्रयास किया इसमें सफलता नहीं मिली तो जीएम लैंड की बंदोबस्ती रद करने तथा केंद्रीय भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन किया है।

सावन का अंतिम सोमवार: बाबा वैद्यनाथ धाम में ढाई लाख कांवरियों ने किया जलार्पण

Dainikbhaskar.com | Aug 20,2018 18:25 PM IST

सावन के अंतिम सोमवार पर देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर में लगभग ढाई लाख कांवरियों ने जलार्पण किया। सावन के सभी सोमवार सफलतापूर्वक बीत जाने पर अधिकारियों में खुशी देखी गई। एसडीओ राम निवास यादव और एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ने ढोल बजाकर व नाचकर खुशी का इजहार किया। जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को कांवरियों की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए व्यापक तैयारी की गई थी। वहीं, रांची स्थित पहाड़ी मंदिर में भी सुबह 3 बजे से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। पूरा मंदिर परिसर हर-हर महादेव के नारों से गूंज उठा।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- विस्थापितों का पुनर्वास कराना सरकार की प्राथमिकता

Dainikbhaskar.com | Aug 20,2018 17:51 PM IST

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विस्थापितों का पुनर्वास करना प्राथमिकता होनी चाहिए। गोड्डा जिला के तहत इसीएल की खदानों के बोहदा गांव के विस्थापितों का पहले पुनर्वास करें। उन्हें बेहतर से बेहतर सेवाएं मुहैया कराएं। सितंबर तक उनके घरों तक पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल पहुंचाएं। उनके गांव में, स्ट्रीट लाइट, बेहतर सड़क, हर घर को गैस कनेक्शन आदि देने के काम में तेजी लाएं। इससे गांव वालों के जीवन में बदलाव आएगा, उनका विश्वास बढ़ेगा। काम करने में आसानी होगी। उक्त निर्देश उन्होंने झारखंड मंत्रालय में कोयला परियोजनाओं की समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को दिया।

नानी ने गिफ्ट की थी कार, उसी से पिकनिक मनाने जा रहे 5 स्टूडेंट्स लेकिन मौत ने किसी को नहीं छोड़ा

Bhaskar News | Aug 20,2018 17:09 PM IST

भुरकुंडा/भदानीनगर( झारखंड)। रविवार को एक कार असंतुलित होकर डिवाइडर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में सवार सभी पांच लोगों की मौत गई। मृतकों में 4 छात्र व एक छात्रा है। चार की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल छात्र की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हुई।