रांची

--Advertisement--

छोटे भाई ने कमरे में झांका तो दीदी झूल रही थीं फंदे से, मां बिप को लिखा ये आखिरी लेटर

घटना से एक दिन पूर्व मृतका की मां सरस्वती के पास गई थी।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 02:10 AM IST
मृतिका पूजा कुमारी की फाईल फोटो। मृतिका पूजा कुमारी की फाईल फोटो।

रांची/ लोहरदगा (झारखंड). रांची के संत जेवियर कॉलेज से इंटर साइंस की परीक्षा दे रही 18 वर्षीय छात्रा पूजा कुमारी ने शहर के महावीर चौक स्थित किराए के मकान में बुधवार को कमरे में पंखे से दुपट्टा का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। ऐसे पता चला घटना का...


घटना की जानकारी परिजनों को तब हुई तब उसके छोटे भाई अंकित कुमार ने बहन के काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकलने पर खिड़की से अंदर झांका। उसने बताया कि वह घर पर ही नानी एतवारी देवी के साथ टीवी देख रहा था। इस दौरान उसकी दीदी कमरे बाहर आकर डस्टबिन में कुछ सामान फेंकते हुए वापस कमरे में घुस गई। जिसके घंटों बाद भी उसके कमरे से बाहर नहीं आने पर उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया। लेकिन दरवाजा नहीं खोलने पर उसने कमरे की दूसरी खिड़की से अंदर झांका, तो दीदी को फंदे से झूल रही थी।

इसके बाद उसने इसकी सूचना नीचे आकर आसपास के लोगों को दी। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना सदर पुलिस को दी। सूचना मिलने पर सदर थाना से एसआई महथा पहुंचे। उन्होंने मृतका के भाई से पूछताछ करते हुए शव को फंद से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजवाया। पुलिस ने कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें लिखा है कि सॉरी मम्मी-पापा हम आपलोग का सपना पूरा नहीं कर सके। हो सके तो माफ कर देना। इस संबंध में पुलिस ने यूडी का मामला दर्ज किया है। वहीं आत्महत्या का कारण पता नहीं चल पाया है। जिसपर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

परीक्षा में गैप होने पर घर आई थी पूजा


मृतका के भाई ने बताया कि उसकी दीदी रांची के जेवियर कॉलेज से इंटर साइंस की परीक्षा दे रही थी। इसी दौरान परीक्षा की तिथि में गैप होने पर वह सोमवार को शाम में लोहरदगा स्थित किराए के मकान में आई थी। वह मूल रूप से कैरो प्रखंड के नदी नगड़ा निवासी है। बताया कि पिताजी रंजन लोहरा असम में आर्मी जवान के पद पर कार्यरत हैं। एक बहन सरस्वती धनबाद में रहकर पढ़ाई करती है।

घटना से एक दिन पूर्व मृतका की मां सरस्वती के पास गई थी। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वहीं आसपास के लोगों ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

मृतक पूजा कुमारी का लेटर। मृतक पूजा कुमारी का लेटर।
जांच करती हुई पुलिस। जांच करती हुई पुलिस।
X
मृतिका पूजा कुमारी की फाईल फोटो।मृतिका पूजा कुमारी की फाईल फोटो।
मृतक पूजा कुमारी का लेटर।मृतक पूजा कुमारी का लेटर।
जांच करती हुई पुलिस।जांच करती हुई पुलिस।
Click to listen..