Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Applications For Vacancies In Railways

रेलवे में 90 हजार वैंकेंसी के लिए डेढ़ करोड़ आवेदन, कुष्ठरोगी, तेजाब पीड़ित को भी आरक्षण

रेलवे की परीक्षा में 10 वीं पास छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।

नितिन चौधरी | Last Modified - Mar 13, 2018, 02:24 AM IST

रेलवे में 90 हजार वैंकेंसी के लिए डेढ़ करोड़ आवेदन, कुष्ठरोगी, तेजाब पीड़ित को भी आरक्षण

रांची.रेलवे के 90 हजार वैकेंसी में अब कुष्ठरोगी, तेजाब पीड़ित, मांसपेशी ग्रसित और बौने व्यक्ति भी परीक्षा में सम्मिलित होंगे, उन्हें भी आरक्षण का लाभ मिलेगा। अभी तक रेलवे में एससी एसटी के अलावा फिजिकल हैंडिकैप को नौकरी में आरक्षण दिया जा रहा था। लेकिन बोर्ड ने अब चार और बीमारी से ग्रस्त लोगों को नौकरी में आरक्षण देने का फैसला लिया है।

रेलवे बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि 90 हजार वैकेंसी के लिए 12 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन डेढ़ करोड़ पहुंच गया है। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार यह आंकड़ा दो करोड़ से ऊपर जाने की उम्मीद है, क्योंकि चार नए बीमारी ग्रस्त परीक्षार्थियों को आरक्षण का लाभ दिए जाने के बाद से आवेदक की संख्या में काफी इजाफा होने की संभावना है। बोर्ड के अधिकारी बताते हैं कि दुनिया का पहला संस्थान रेलवे है जहां पर भारी संख्या में एक बार में 90 हजार वैकेंसी निकाली गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च तक है।

10वीं पास भी परीक्षा में हो सकते हैं शामिल

रेलवे की परीक्षा में 10 वीं पास छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड ने परीक्षा फॉर्म में बदलाव किया है। वहीं 2 साल उम्र सीमा में भी बढ़ोतरी की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: relovee mein 90 hazaar vainkensi ke liye dedhe karode aavedn, kusthrogai, tejaab pideit ko bhi aarksn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×